Hindi Newsलाइफस्टाइल न्यूज़फैशन5 tips to look stylish in co ord sets for ladies in summer

को-आर्ड सेट को पहनकर दिखना है स्टाइलिश तो इन टिप्स को जरूर कर लें फॉलो

आप अपनी जरूरत और मौके पर परफेक्ट नजर आएं, साथ ही उसके लिए आपको ज्यादा कुछ जतन भी न करने पड़े, तो आपके लिए को-ऑर्ड सेट बेहतरीन विकल्प है। पर, उसकी स्टाइलिंग पर खास ध्यान देना होगा वरना वह नाइट सूट जैसा भी दिख सकता है। कैसे को-ऑर्ड सेट को हर मौके लिए बनाएं परफेक्ट, बता रही हैं स्वाति शर्मा।

Aparajita हिन्दुस्तानSat, 25 May 2024 09:58 AM
हमें फॉलो करें

इस चुभती, चिपचिपी गर्मी में क्या पहनें? ऐसा लगता है कपड़े काटने को दौड़ते हैं। ऐसे में फैशन और स्टाइल का क्या? कौन से बॉटम के साथ कौन सी शर्ट मैच कराई जाए जिसमें गर्मी भी न लगे? कॉटन कुर्ती के साथ कैसा बॉटम खरीदें? ऐसे तमाम सवाल हैं जो इस गर्म मौसम में आप अकसर अपने वॉर्डरोब के सामने खड़े होकर पूछती हैं। सवाल लाजमी भी हैं। आपको अपने गर्मियों के वॉर्डरोब में कुछ ऐसे विकल्प चाहिए होते हैं, जो मौसम और स्टाइल दोनों के साथ मैच हो जाएं। आपकी इस जरूरत का नाम है को-ऑर्ड सेट। यह परिधान आपको सिर्फ पिक्चर परफेक्ट ही नहीं बनाएगा बल्कि गर्मी सहने की ताकत भी देगा। जी हां, यहां उसी को ऑर्ड सेट की बात हो रही है जिसे कई बार नाइट वियर समझकर घर के भीतर तक ही सीमित कर दिया जाता था। पर, अब आपका थोड़ा-सा फैशन सेंस आपके को-ऑर्ड लुक को ट्रेंडी बना सकता है। इस बाबत फैशन इंफ्लूएंसर निकिता पटेल कहती हैं कि इस तरह के फैशन की सबसे अच्छी बात यह है कि यह हर उम्र के लोगों के लिए बना है और इसमें आपको एथनिक से लेकर स्ट्रीट वियर तक सब कुछ मिलता है। यानी आप चाहें तो इन्हें ऑफिस में पहनें, बीच पार्टी में या फिर किसी पारंपरिक अवसर में। बस आपको मौके और जरूरत के हिसाब से अपना को-ऑर्ड सेट चुनना है।

चुनें बॉडी टाइप के हिसाब से

अपने लिए को-ऑर्ड चुनते वक्त जिस बात का आपको ख्याल रखना है, वह है आपका बॉडी टाइप और अंडरटोन ताकि आपकी ड्रेस आप पर पूरी तरह से फबे। बाजार में मिक्स प्रिंट वाले को-ऑर्ड सेट उपलब्ध हैं जो काफी आकर्षक भी लगते हैं, साथ ही गर्मियों में इस तरह के प्रिंट आराम का अहसास भी कराते हैं। इस तरह की ड्रेस अपने आप में ही फैशन स्टेटमेंट की तरह काम करती हैं। ध्यान रहे को-ऑर्ड सेट बहुत ज्यादा ढीला और बड़े आकार का न लें। ऐसा होना आपके को-आर्ड सेट को नाइट वियर का लुक दे सकता है।

फैब्रिक हो मौसम के अनुकूल

वह फैशन ही क्या जिसमें आप सहज न रहें। खासतौर पर जब बात गर्मियों की हो तो आपका आराम बेहद मायने रखता है। को-ऑर्ड सेट की सबसे अच्छी बात यही है कि यह आपको स्टाइलिश दिखाने के साथ ही सहज भी महसूस कराता है। इस तरह के कपड़े प्राकृतिक फैब्रिक से तैयार किए जा रहे हैं ताकि आपकी त्वचा खुल के सांस ले सके। आपको ऑनलाइन स्टोर में कॉटन, लिनन जैसे फैब्रिक के को-ऑर्ड सेट की बेहतरीन रेंज देखने को मिल जाएगी।

एक्सेसरीज से बढ़ाएं स्टाइल

यूं तो को-ऑर्ड सेट अपने आप में ही किसी फैशन स्टेटमेंट से कम नहीं है, लेकिन एक्सेसरीज का इस्तेमाल करके आप अपने लुक को और भी बेहतरीन बना सकती हैं। अगर आप पारंपरिक ड्रेस पहन रही हैं तो उसके साथ आप कॉन्ट्रास्ट ज्वेलरी पहन सकती हैं। अगर कपड़ों में प्रिंट ज्यादा या बहुत बड़े हैं तो बहुत ज्यादा रंग-बिरंगी ज्वेलरी से बचें, इसकी जगह आप साधारण मोती या मेटेलिक ज्वेलरी पहन सकती हैं, जिसमें बहुत रंग न हों। पारंपरकि कपड़े के साथ आप चोकर आदि पहन सकती हैं। वहीं अपनी डेली वियर ड्रेस के साथ जंक ज्वेलरी या हल्की ज्वेलरी पहन सकती हैं। अगर आपके कपड़ों में लेर्यंरग ज्यादा है तो गले में बहुत हल्की ज्वेलरी पहनें या न पहनें, बल्कि ऐसे में आप कानों में बड़े हूप्स या ईयर रिंग्स से काम चला सकती हैं। गर्मियों में इस तरह के सेट के साथ हैट, सनग्लास, बेल्ट, रिस्ट वॉच और स्कॉर्फ भी बेहतरीन तालमेल बिठाते हैं।

फुटवियर तय करेगा लुक

आपको डर है कि कहीं को-आर्ड सेट मौके के हिसाब से फिट न हो पाया तो? अगर हां, तो इस फैशन को नहीं बल्कि अपने फुटवियर पर ध्यान दीजिए। मौके के हिसाब से अपने फुटवियर को चुनाव करें। अगर आप कैजुअल लुक चाहती हैं तो स्नीकर्स चुनें। नहीं तो आप हील्स या फ्लैट भी विकल्प चुन सकती हैं।

मौके के हिसाब से हो रंग और प्रिंट

ऑफिस जा रही हैं तो चमकीले मोनोटोन सेट या लायड प्रिंट वाले को-आर्ड सेट चुनने से बचें। एकदम सोबर लिनन या कॉटन को-आर्ड का चुनाव बेहतर रहेगा। कैजुअल लुक के लिए आप फ्लोरल प्रिंट या एब्सट्रैक्र्ट प्रिंट का चुनाव कर सकती हैं।

लेटेस्ट   Hindi News,   बॉलीवुड न्यूज,  बिजनेस न्यूज,  टेक ,  ऑटो,  करियर ,और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

ऐप पर पढ़ें