फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News लाइफस्टाइल ब्यूटीखूब वायरल हो रहा दूध और ब्रेड का ये फेशियल, एक ही बार में चमक जाता है चेहरा

खूब वायरल हो रहा दूध और ब्रेड का ये फेशियल, एक ही बार में चमक जाता है चेहरा

ब्रेड और चाय का नाश्ता तो आपने किया ही होगा। लेकिन क्या आप जानती हैं कि इस ब्रेड से आप अपने चेहरे को भी चांद की तरह चमका सकती हैं। आज हम आपको ब्रेड और दूध से बनने वाले एक जादुई फेस पेक के बारे में बताने वाले हैं। इसके नियमित इस्तेमाल से आपकी स्किन एकदम निखर जाएगी।

खूब वायरल हो रहा दूध और ब्रेड का ये फेशियल, एक ही बार में चमक जाता है चेहरा
Anmol Chauhanलाइव हिन्दुस्तानTue, 11 Jun 2024 01:48 PM
ऐप पर पढ़ें

सुबह–सुबह ब्रेड और चाय का नाश्ता तो आपने किया ही होगा। ब्रेड पर बटर लगाकर खाने में जो स्वाद आता है उसका कोई जवाब नहीं। लेकिन क्या आप जानती हैं कि इस ब्रेड से आप अपने चेहरे को भी चांद की तरह चमका सकती हैं। ये सुनने में थोड़ा अटपटा जरूर लग सकता है लेकिन है ये सौ फीसदी सच। एक ब्रेड और थोड़ा सा दूध आपकी स्किन पर वो कमाल दिखा सकता है जो महंगे–महंगे ब्यूटी प्रोडक्ट्स नहीं दिखा सकते। गर्मियों में घर बैठे–बैठे आप अपने चेहरे पर जमी गंदगी को मिनटों में साफ कर सकते हैं।

इतना आसान है इसका इस्तेमाल

इस फेशियल को करने के लिए आपको थोड़े से कच्चे दूध और एक ब्रेड की जरूरत पड़ेगी। अब आप ब्रेड के छोटे छोटे टुकड़े कर लें और उन्हें दूध में डुबाकर छोड़ दें। अब कुछ ही देर में आप देखेंगे कि ब्रेड के टुकड़े फूल गए हैं और उनका एक गाढ़ा सा पेस्ट बनकर तैयार हो गया है। इस पेस्ट को एक चम्मच की मदद से फेंटे और तैयार है आपका दूध और ब्रेड का जादुई फेस पैक। अब अपने हाथों की मदद से इसे पूरे चेहरे पर लगाएं और थोड़ी देर स्क्रब करें। लगभग बीस मिनट बाद गुनगुने पानी की मदद से धो लें।

एक नहीं बल्कि होंगे ढेरों फायदे

इस जादुई फेसपैक को लगाने से बहुत सारे फायदे होते हैं। यह एक स्क्रब की तरह भी काम करता है। जिससे बरसों से जमा हुआ मैल भी निकल जाता है। इसके साथ ही धूप से हुई टैनिंग की परत भी पहले ही इस्तेमाल से गायब होने लगती है। कच्चे दूध में लैक्टिक एसिड पाया जाता है जो त्वचा को निखारने का काम करता है। इस फेसपैक को आप हफ्ते में दो बार इस्तेमाल कर सकती हैं।

चेहरा ही नहीं पूरे शरीर को निखर देगा

ब्रेड और दूध का ये अनोखा मिक्सचर न केवल आपके चेहरे को निखारने का काम करता है बल्कि आप इसे अपने पूरे शरीर पर भी लगा सकते हैं। इसके लिए आपको ज्यादा मात्रा में ब्रेड और दूध की जरूरत होगी। अब नहाने से पहले इसकी मदद से पूरे शरीर की मसाज कर लें। कुछ देर सूखने के लिए छोड़ दें और पानी की मदद से धो लें। हफ्ते में दो बार ऐसा करने से पूरा शरीर दमक उठेगा।