Hindi Newsलाइफस्टाइल न्यूज़ब्यूटीvat savitri vrat 2024 simple easy latest back hand mehndi design

Vat Savitri Mehandi design: व्रत से पहले बैक हैंड पर फटाफट लगाएं आसान सी मेहंदी डिजाइन

वट सावित्री का व्रत 6 जून को है। सुहागिन महिलाएं इस दिन बरगद की पूजा और व्रत करती हैं। साथ ही पूरे 16 श्रृंगार में तैयार होती है। अगर आप हाथों पर मेहंदी लगाना चाहती हैं लेकिन समय नहीं मिल रहा तो इन आसान सी मेहंदी डिजाइन को हाथों पर सजाएं।

Aparajita लाइव हिन्दुस्तानWed, 5 June 2024 12:20 PM
हमें फॉलो करें

वट सावित्री का व्रत सुहागिन महिलाए पूरे विधि-विधान के साथ करती हैं। पूजा करने के लिए 16 श्रृंगार के साथ तैयार होना और पूरे दिन व्रत रखना, साथ ही बरगद के पेड़ के नीचे जाकर पूजा करना। इस पूजा के लिए ढेर सारी महिलाएं इकट्ठा होती है। महिलाओं का श्रृंगार मेहंदी के बिना अधूरा सा लगता है। लेकिन अगर आप मेहंदी लगाने में एक्सपर्ट नहीं है तो इन आसान सी मेहंदी डिजाइन को लगाने की कोशिश कर सकती हैं। बैकहेंड ये मेहंदी डिजाइन को हाथों पर सजाना थोड़ा आसान है। इसे लगाने में बहुत ज्यादा मेहनत नहीं लगेगी।

vat savitri mehandi design
vat savitri mehandi design

पूजा के पहले अक्सर ढेर सारे काम होते हैं और महिलाएं मेहंदी नहीं लगा पातीं। लेकिन इन आसान सी अरेबिक डिजाइन की मेहंदी को लगा सकती हैं। इन सारी डिजाइन को लगाने में ज्यादा वक्त नहीं लगेगा।

vat savitri mehandi design

महिलाओं का श्रृंगार मेहंदी के बिना अधूरा रहता है। इसलिए फटाफट कम समय में इन आसान सी मेहंदी डिजाइन को हाथों पर सजाया जा सकता है।

vat savitri mehandi design

बैक हैंड के साथ ही इन डिजाइन को महिलाएं फ्रंट हैंड पर भी सजा सकती हैं। ये हिना डिजाइन अट्रैक्टिव दिखती हैं और बनाने में भी आसान होती हैं।

vat savitri mehandi design

सभी फोटो इंस्टाग्राम साभार

लेटेस्ट   Hindi News,   बॉलीवुड न्यूज,  बिजनेस न्यूज,  टेक ,  ऑटो,  करियर ,और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

ऐप पर पढ़ें
Advertisement