Hindi Newsलाइफस्टाइल न्यूज़ब्यूटीVat Savitri 2024 Choose the best And latest Mehendi design For front Hand

Mehendi Design: वट सावित्री व्रत पर हाथों में रचाएं सुहाग के नाम की मेहंदी, यहां से चुनिए बेस्ट डिजाइन

  • की Mehendi Design For front Hand: हिंदू धर्म में वट सावित्री व्रत का काफी महत्व होता है। इस दिन महिलाएं पति की लंबी आयू के लिए व्रत रखती हैं। इस खास मौके पर हाथों में मेहंदी लगाना चाहती हैं तो देखिए बेस्ट मेहंदी डिजाइन-

Mehendi Design
Avantika Jain लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीMon, 3 June 2024 01:53 PM
हमें फॉलो करें

हिंदू धर्म में वट सावित्री व्रत पति की लंबी आयू के लिए रखा जाता है। हर सुहागिन महिला इस व्रत को रखती है। इस साल ये व्रत 6 जून को है। यह पूजा शादीशुदा महिलाओं के लिए बेहद खास होती है। इस दिन भगवान विष्णु और मां लक्ष्मी की पूजा की जाती है। इस दिन के लिए महिलाएं सोलह श्रृंगार करके तैयार होती हैं। हालांकि, ये श्रृंगार बिना मेहंदी के अधूरा है। अगर आप इस मौके पर मेहंदी लगवाना चाहती हैं तो यहां से बेस्ट डिजाइन चुनें।

 

mehendi design one
mehendi design two

व्रत के दौरान महिलाएं हाथों को मेहंदी से खूबसूरती से सजाती हैं। अगर आप भी मेहंदी लगवा रही हैं तो इस तरह के डिजाइन को चुनें। पूरे हाथों पर लगा भरा-भरा ये मेहंदी डिजाइन बेहद खूबसूरत लगता है। शादी के बाद अगर ये आपका पहला वट सावित्री व्रत है तो इस तरह का डिजाइन परफेक्ट है।

mehendi design Three
mehendi design Four

इस तरह के मेहंदी डिजाइन कभी भी आउट ऑफ ट्रेंड नहीं होते हैं। बहुत ही कम महिलाएं होंगी जिन्हें ये डिजाइन न पसंद हो। फुल हैंड मेहंदी में इस तरह के डिजाइन काफी अच्छे लगते हैं। इस मेहंदी के डिजाइन में सबसे ज्यादा फूल और पत्ते का डिजाइन बना है। इसे लगाने में थोड़ा समय लगेगा लेकिन लगाने के बाद ये डिजाइन बहुत ही खूबसूरत दिखे।

ऐप पर पढ़ें