फोटो गैलरी

Hindi News लाइफस्टाइल ब्यूटीसुबह के समय इन नेचुरल चीजों की मदद से करें फेस वॉश, चमक जाएगा चेहरा

सुबह के समय इन नेचुरल चीजों की मदद से करें फेस वॉश, चमक जाएगा चेहरा

Natural Face Wash: शरीर के किसी भी अंग को साफ और मॉइश्चराइज करने के लिए आप नैचुरल चीजों का इस्तेमास कर सकते हैं। इन चीजों को लगाकर स्किन चमक उठेगी। जानिए क्या लगा सकते हैं।

सुबह के समय इन नेचुरल चीजों की मदद से करें फेस वॉश, चमक जाएगा चेहरा
Avantika Jainलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीWed, 06 Dec 2023 10:06 AM
ऐप पर पढ़ें

स्किन को साफ करने के लिए लोग महंगे-मंहगे प्रोडक्ट का इस्तेमाल करते हैं। स्किन केयर का पहला स्टेप चेहरे को साफ करना या फिर फेस वॉश का इस्तेमाल करना होता है। अगर सही तरह से इसे ना पूरा किया जाए तो उतनी चमक नहीं आती। चेहरे तो साफ करने के लिए घर की  चीजों का इस्तेमाल किया जा सकता है। जानिए, फेस वॉश के लिए नेचुरल चीजों का इस्तेमाल कैसे किया जाए।

टमाटर से करें चेहरा वॉश- टमाटर के रस से चेहरा साफ किया जा सकता है। टमाटर में  क्लिंजिंग गुण होते हैं, जो त्वचा पर अच्छा असर दिखाते हैं। इसका इस्तेमाल करने के लिए एक कटोरी में टमाटर का रस लें और उसे उंगलियों से चेहरे पर मलें। कुछ देर के लिए इसे लगा रहने दें फिर 5 मिनट लगा रहने दें। फिर चेहरे को साफ करें।

चेहार चमकाने के लिए शहद- रूखी-सूखी स्किन  से छुटकारा पाने के लिए शहद को चेहरे पर लगाएं। इसके एंटी-ऑक्सीडेंट्स और एंटी-इंफ्लेमेटरी गुण स्किन को सूदिंग इफेक्ट्स भी देते हैं। इसे लगाने के लिए पहले चेहरे को गिला करें और फिर थोड़ा सूखने के बाद शहद को चेहरे पर लगाएं और हल्के हाथों से मसाज करें।

कच्चा दूध- चेहरे पर कच्चे दूध को लगाने से फायदा मिलता है। इसे लगाने से डेड स्किन साफ होती है। दूध से चेहरा साफ करने के लिए एक कटोरी में कच्चा दूध लेकर उसमें रूई डुबोएं और चेहरे पर अच्छे से लगाएं। कुछ देर के लिए चेहरे पर कच्चे दूध की मसाज के बाद चेहरे को पानी से धो लें।

Amla Skin Care: चेहरे पर इन तरीकों से इस्तेमाल करें आंवला, सर्दियों में स्किन करेगी ग्लो

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें