फोटो गैलरी

Hindi News लाइफस्टाइल ब्यूटीDry Skin Care: फेसवॉश के बाद ड्राई हो रही स्किन तो लगाएं ये फेस पैक

Dry Skin Care: फेसवॉश के बाद ड्राई हो रही स्किन तो लगाएं ये फेस पैक

Winter Dry Skin Care: सर्दियों की दस्तक के साथ ही ठंडी हवाएं स्किन को रूखा बना देती हैं। ऐसे में चेहरे को धोने के बाद स्किन ड्राई होने लगती है। घरेलू फेस पैक ड्राई स्किन से छुटकारा दिला सकते हैं।

Dry Skin Care: फेसवॉश के बाद ड्राई हो रही स्किन तो लगाएं ये फेस पैक
Aparajitaलाइव हिंदुस्तान,नई दिल्लीWed, 15 Nov 2023 03:29 PM
ऐप पर पढ़ें

सर्दियों में ठंडी हवाएं स्किन को बिल्कुल रूखा-सूखा बना देती हैं। जिसकी वजह से चेहरे और हाथ-पैर की स्किन का खास ख्याल रखने की जरूरत होती है। कई बार चेहरे को फेसवॉश से धोने के बाद स्किन टाइट और रूखी सी होने लगती है। ऐसे में घर में बने फेस पैक स्किन को ड्राई होने से बचाती है और सॉफ्ट-स्मूद बनाती है। तो चलिए जानें कौन से फेस पैक स्किन को नेचुरल ऑयली बनाने और मॉइश्चराइज करने में मदद करते हैं। 

शहद है जरूरी
सर्दियों में स्किन को ड्राई होने से बचाना है तो शहद को स्किन पर जरूर अप्लाई करें। अलग-अलग फेस पैक में हनी को मिलाकर लगाने से स्किन को नेचुरल मॉइश्चर मिलता है और स्किन ग्लो करती है। 

हनी बनाना फेस पैक
स्किन को सॉफ्ट और स्मूद बनाने के लिए पके केले को मैश कर लें। इसमे कुछ बूंद शहद की मिक्स कर चेहरे पर लगाने से स्किन की ड्राईनेस दूर करने में मदद मिलती है। खासतौर पर सर्दियों के लिए ये बेस्ट फेस पैक है। 

कच्चा दूध और हनी
एक चम्मच कच्चे दूध में एक चुटकी हल्दी पाउडर और शहद मिक्स करें। इस फेस पैक को चेहरे पर लगाने से स्किन को नेचुरली ग्लो मिलने के साथ स्किन के बड़े पोर्स को कम करने में मदद मिलती है। साथ ही स्किन सॉफ्ट और स्मूद बनती है। सप्ताह में तीन से चार बार सर्दियो में ये फेस पैक लगाया जा सकता है।

बेसन का स्क्रब
चेहरे पर ग्लो के साथ मॉइश्चर चाहिए तो एक चम्मच बेसन में शहद मिक्स करें और इस पैक को चेहरे पर अप्लाई करें। हल्का सा सूख जाने के बाद हल्के हाथों से मसाज कर इस फेस पैक को हटाएं। ये डेड स्किन को रिमूव करने के साथ ही स्किन को मॉइश्चराइज भी करेगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें