फोटो गैलरी

Hindi News लाइफस्टाइल ब्यूटीRemove Dark Spot: चेहरे के दाग-धब्बे खत्म नहीं हो रहे तो लगाएं होममेड विटामिन सी फेस पैक

Remove Dark Spot: चेहरे के दाग-धब्बे खत्म नहीं हो रहे तो लगाएं होममेड विटामिन सी फेस पैक

Remove Dark Spot: अगले महीने शादी होने वाली है तो चेहरे के दाग-धब्बे खत्म नहीं हो रहे तो केमिकल वाले ट्रीटमेंट लेने की बजाय इस होममेड विटामिन सी फेस पैक को आजमाएं। एक महीने में ही असर दिख जाएगा।

Remove Dark Spot: चेहरे के दाग-धब्बे खत्म नहीं हो रहे तो लगाएं होममेड विटामिन सी फेस पैक
Aparajitaलाइव हिंदुस्तान,नई दिल्लीThu, 23 Nov 2023 07:28 AM
ऐप पर पढ़ें

चेहरे पर निकलने वाले दाने और मुंहासों के बाद उनके धब्बे रह जाते हैं। जो दिखने में काफी भद्दे दिखते हैं। अक्सर इन धब्बों से छुटकारा पाने के लिए लोग केमिकल वाली क्रीम का इस्तेमाल करते हैं। अगर आप घर में ही इन दाग-धब्बों से छुटकारा पाकर ग्लोइंग स्किन पाना चाहती हैं तो बस इस होममेड विटामिन सी से भरपूर फेस पैक को लगा लें। ये आपके चेहरे को ग्लोइंग बनाने के साथ ही दाग--धब्बों को भी खत्म करेगा। अगर आपकी शादी अगले एक महीने में होने वाली है तो इस फेस पैक को इस्तेमाल करें। चेहरे के दाग-धब्बों पर होने लगेगा असर।

विटामिन सी फेस पैक बनाने की सामग्री
एक चम्मच चने की दाल का पाउडर
एक चम्मच शहद
एक चम्मच कॉफी
संतरे का रस

किसी कांच के बाउल में चने की दाल का पाउडर लें। अब इस पाउडर में कॉफी पाउडर मिक्स कर लें। साथ में एक चम्मच शहद डालें। अब संतरे के रस को निचोड़कर इस मिक्सचर में मिला लें। अच्छी तरह से फेंटकर पेस्ट तैयार करें। बस रेडी है होममेड विटामिन सी फेस पैक। 

कैसे लगाएं विटामिन सी फेस पैक
चेहरे पर इस फेस पैक को लगाने के लिए फेसवॉश से चेहरे को क्लीन कर लें। जिससे कि चेहरे पर जमा धूल-मिट्टी के कण साफ हो जाएं। अब इस फेस पैक को लगाकर आधे घंटे के लिए छोड़ दें। पैक के सूख जाने के बाद इसे ठंडे पानी से धोकर साफ कर दें। फिर फेस पर नेचुरल मॉइश्चराइजर लगा लें। रोजाना चेहरे को क्लीन करने के लिए इस फेक पैक का इस्तेमाल करने से 1 महीने में ही रिजल्ट दिखने लगता है और स्किन ग्लोइंग दिखने के साथ ही बिल्कुल सॉफ्ट और फ्लॉलेस दिखने लगती है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें