Hindi Newsलाइफस्टाइल न्यूज़ब्यूटीThese face packs made from rice and its water are going viral have you tried them

चावल और उसके पानी से तैयार होने वाले ये फेस पैक खूब हो रहे वायरल, क्या आपने किए ट्राई?

Rice And Rice Water Face Mask: कोरियन स्किन केयर इन दिनों ट्रेंड में है। इस स्किन केयर में चावल का इस्तेमाल किया जाता है। ऐसे में आप भी वायरल हो रहे कुछ फेस पैक ट्राई कर सकते हैं।

Avantika Jain लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीTue, 14 May 2024 11:00 AM
हमें फॉलो करें

स्किन केयर को लेकर भी नए-नए ट्रेंडस सोशल मीडिया पर वायरल होते रहते हैं। एक ट्रेंड जिसे हर कोई फॉलो कर रहा है वह है चावल या उसके पानी से बने फेस पैक। क्या आपने इन ट्रेंडिंग फेस को ट्राई किया? दरअसल कोरियाई महिलाएं स्किन केयर में चावल या उसके पानी का इस्तेमाल करती हैं। ये स्किन के लिए काफी अच्छा होता है और स्किन दमकने लगती है। यहां तीन फेस पैक का बता रहे हैं जो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहे हैं। देखिए-

पहला फेस पैक
इसे बनाने के लिए आपको चाहिए

- 2 बड़े चम्मच फरमेंटेड चावल का पानी
- 1 बड़ा चम्मच जई का आटा
- 1 बड़ा चम्मच मिल्क व्हाइटनर या पाउडर।

कैसे बनाएं 
इसे पैक को बनाने के लिए सामग्री चीजों को अच्छे से मिलाएं और मास्क को बाहर ही रहने दें। कम से कम 5-7 मिनट में चेक करें जब ये चिपचिपा हो जाए तो इस मास्क को लगाएं, फिर 10-15 मिनट तक इंतजार करें। अब मन के मुताबिक अनुसार ठंडे पानी/गुनगुने पानी से धोएं।

दूसरा फेस पैक
इसे बनाने के लिए आपको चाहिए

- फ्रेश एलोवेरा का पत्ता 
- 1 बड़ा चम्मच चावल का आटा 
- नीम का रस मिलाएं

कैसे बनाएं ये फेस पैक  
इस फेस पैक को बनाने के लिए एक फ्रेश एलोवेरा की पत्ती लें और फिर उसके चारों ओर कोने काट लें, एलोवेरा जेल निकालकर एक कटोरे में रख लें। फिर चावल का आटा और नीम का रस मिलाएं। दानेदार पेस्ट बनाने के लिए अच्छी तरह मिलाएं  और अपनी स्किन पर लगाएं। 10-15 मिनट के लिए लगाएं और फिर इसे धो लें।

तीसरा फेस पैक
इसे बनाने के लिए आपको चाहिए

- पानी
- अलसी
- चावल का आटा

कैसे बनाएं
इसे बनाने के लिए सबसे पहले पानी उबालें, फिर उसमें अलसी और चावल का आटा डालकर पकाएं और गाढ़ा पेस्ट बना लें। इसे कुछ मिनट तक ठंडा होने दें। पेस्ट को 10 से 20 मिनट तक चेहरे पर लगाने के बाद इसे ठंडे पानी से धो लें। 

ऐप पर पढ़ें