फोटो गैलरी

Hindi News लाइफस्टाइल ब्यूटीFace Pack: कोरियन ग्लास स्किन पाने के लिए ओट्स से बनाएं फेस पैक, बेदाग होगी स्किन

Face Pack: कोरियन ग्लास स्किन पाने के लिए ओट्स से बनाएं फेस पैक, बेदाग होगी स्किन

Oats Face Pack: कोरियन स्किन पाने के लिए आप ओट्स से फेस पैक तैयार कर सकते हैं। ये फेस पैक स्किन को डीप क्लीन करता है। शीशे जैसी स्किन पाने के लिए आप इस फेस पैक को तैयार कर सकते हैं।

Face Pack: कोरियन ग्लास स्किन पाने के लिए ओट्स से बनाएं फेस पैक, बेदाग होगी स्किन
Avantika Jainलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीTue, 27 Feb 2024 02:50 PM
ऐप पर पढ़ें

कोरियन लड़कियों और लड़कों की स्किन शीशे की तरह चमकदार और बेदाग होती है, यही वजह है कि हर कोई उनके जैसी ग्लासी स्किन पाना चाहता है। कोरियन स्किन के बढ़ते क्रेज को देखते हुए हम आपके लिए लेकर आए हैं एक और बेहतरीन फेस पैक। चेहरे को निखारने के लिए ओट्स और दूध मिलाकर फेस पैक तैयार कर सकते हैं। यहां हम बता रहे हैं ओट्स से कैसे फेस पैक बनाएं। 

कोरियाई फेस मास्क बनाने के लिए आपको चाहिए...
2 बड़े चम्मच ओट्स
2 बड़े चम्मच दूध
आधा चम्मच शहद
आधा कप पानी

कैसे बनाएं
इस फेस पैक को बनाने के लिए 3 बड़े चम्मच ओट्स को आधा कप पानी में तब तक उबालें जब तक यह घोल न बन जाए। इसे सूखने दें। और इसे ग्राइंडर जार में डालें। अब इस पेस्ट को दूध के साथ पीस लें। फिर इसमें शहद मिलाएं।

कैसे लगाएं फेस पैक
इस फेस को बना कर एक तरफ रखे और फिर चेहरे को अच्छी तरह से साफ करें। अब साफ चेहरे पर 20 मिनट के लिए फेस पैक लगाएं। पैक सूखने के बाद चेहरे पर मालिश करें और फिर ठंडे पानी से धो लें। 

फायदेमंद है चेहरा
ओट्स में कई एक्टिव गुण होते हैं। ये सैपोनिन, फ्लेवोनोइड, खनिज, एल्कलॉइड, स्टेरायडल यौगिक, विटामिन और कैरोटीन से पूर्ण होता है। वहीं दूध स्किन को साफ करता है। इसके अलावा शहद, स्किन को मॉइश्चराइज करने में मदद करता है। ऐसे में ये ग्लास स्किन पाने के लिए बेस्ट है।

Face Mask: चेहरे पर लगाएं चुकंदर-चावल का फेस पैक, मिलेगा गुलाबी निखार

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें