फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News लाइफस्टाइल ब्यूटीHair Pack: बालों की ग्रोथ के लिए लगाएं ये जादुई मास्क, महीने भर में दिखेगा रिजल्ट

Hair Pack: बालों की ग्रोथ के लिए लगाएं ये जादुई मास्क, महीने भर में दिखेगा रिजल्ट

Fenugreek Mask For Thick Hair: बालों की ग्रोथ के लिए घरेलू नुस्खे को अपनाना चाहते हैं तो इस जादुई हेयर मास्क को लगा सकते हैं। इस पैक को लगाने के बाद आपको बेहद पॉजिटिव रिजल्ट मिलेगा।

Hair Pack: बालों की ग्रोथ के लिए लगाएं ये जादुई मास्क, महीने भर में दिखेगा रिजल्ट
Avantika Jainलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीMon, 13 May 2024 12:29 PM
ऐप पर पढ़ें

गर्मियों में स्किन और बालों से जुड़ी तमाम समस्याएं हो सकती हैं। इस दौरान धूप, धूल और पसीने के कारण बाल बहुत ज्यादा ड्राई और बेजान हो जाते हैं। बालों को हेल्दी रखने के लिए आपको अपनी डाइट का ख्याल रखने के साथ ही हेयर केयर पर ध्यान देना जरूरी है। बालों की ग्रोथ के लिए हेयर मास्क काफी फायदेमंद माना जाता हैं। ऐसे में आप घर में बनाए गए हेयर मास्क का इस्तेमाल कर सकते हैं। यहां देखिए मेथीदाना से बनने वाले इस जादुई मास्क को कैसे बनाएं और इसका इस्तेमाल कैसे करें।    

इस पैक को बनाने के लिए आपको चाहिए-
मेथी दाना
दूध 
एलोवोरा जेल 
नारियल का तेल 

कैसे बनाएं पैक
इस पैक को बनाने के लिए सबसे पहले मेथी दाना को एक कटोरी में लें और फिर इसे उतने ही पानी में भिगो दें जितने की जरूरत है। रात भर इसके भीगने के बाद सुबह इसमें दूध मिलाएं और फिर इसे ब्लेंडर में डालें और पीस लें। इसका पेस्ट तैया हो जाए तो फिर इसमें एलोवेरा जेल और नारियल का तेल मिलाएं। अच्छे से मिक्स करने के बाद ये तैयार है। 

कैसे लगाएं
बालों की ग्रोथ के लिए पैक लगा रहे हैं तो सबसे पहले हेयर वॉश करें। ये सबसे जरूरी है ताकी स्कैल्प में चिपकी गंदगी को बाहर निकाला जा सके। बाल जब हल्के गीले हों तो इस पैक को पूरी तरह से स्कैल्प और बालों की लेंथ पर लगाएं। कम से कम 30 मिनट के लिए लगा रहने दें। फिर शैंपू से बालों को वॉश करें। 

बहुत ज्यादा रूखे हो गए हैं बाल, सॉफ्ट और शाइनी बनाने के लिए लगाएं ये 2 चीजें