फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News लाइफस्टाइल ब्यूटीCucumber Face Pack: गर्मी में चेहरे पर लगाएं खीरे वाला फेस पैक, निखार देख हर कोई पूछेगा सीक्रेट

Cucumber Face Pack: गर्मी में चेहरे पर लगाएं खीरे वाला फेस पैक, निखार देख हर कोई पूछेगा सीक्रेट

Summer Face Pack With Cucumber: गर्मी में चेहरे का निखार खो रहा है तो आप कुछ घरेलू मास्क से स्किन की चमक वापिस ला सकते हैं। यहां सीखिए खीरे और चंदन पाउडर से फेस मास्क बनाने का तरीका-

Cucumber Face Pack: गर्मी में चेहरे पर लगाएं खीरे वाला फेस पैक, निखार देख हर कोई पूछेगा सीक्रेट
Avantika Jainलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीSat, 04 May 2024 11:43 AM
ऐप पर पढ़ें

Kheera aur Chandan Powder Se Kaise Banaye Face pack: गर्मी के मौसम में धूप, धूल, मिट्टी और पसीने की वजह से स्किन बेजान और मुरझाई दिखने लगती है। वहीं इस मौसम में टैनिंग और सनबर्न की समस्या भी होने लगती है। ऐसे में स्किन को ठंडक पहुंचाने और हाइड्रेटेड रखने के लिए खीरे का इस्तेमाल किया जा सकता है। खीरा स्किन को नमी देता है। इसके अलावा ये सनबर्न को ठीक करे और एक्ने जैसी समस्या से भी निपटने में मदद करता है। साथ ही ये फेस पैक स्किन को चमकदार बना सकता है। यहां जानिए खीरे और चंदन से कैसे बनाएं फेस पैक। 

फेस पैक बनाने के लिए क्या चाहिए
खीरा
गुलाब जल
चंदन पाउडर
बेसन

कैसे बनाएं फेस पैक 
इस फेस पैक को बनाने के लिए सबसे पहले खिरे को अच्छे से धो लें और फिर इस  कद्दूकस कर लें। अब एक कटोरी में इसे निकाल लें फिर इसमें गुलाब जल मिलाएं। इसमें बेसन, चंदन पाउडर भी अच्छी तरह से मिला लें। अच्छे से मिक्स करें और फेस पैक तैयार है। 

कैसे लगाएं फेस पैक 
इस फेस पैक को लगाने के लिए चेहरे को अच्छे से साफ कर लें और फिर इस फेस पैक को लगा लें। 15 से 20 मिनट लगा रहने दें और फिर चेहरे को धो लें। खीरे से बना ये फेस पैक स्किन को आराम और शांत करता है। वहीं गुलाब जल नमी के लिए सबसे अच्छा है, जिससे स्किन फ्रेश और हाइड्रेटेड महसूस करती है। इसके अलावा बेसन धीरे-धीरे स्किन के डेड सेल्स को हटाता है और मुलायम बनाता है। चंदन पाउडर स्किन की रंगत निखारने और काले धब्बों को हटाने में मदद करता है।

गर्मी में चेहरे पर इस तरह लगाएं मुल्तानी मिट्टी, स्किन को मिलेगी ठंडक