फोटो गैलरी

Hindi News लाइफस्टाइल ब्यूटीNatural Tips For Fuller Lips: सॉफ्ट और प्ल्म्पी लिप्स चाहिए तो इन नेचुरल तरीकों को आजमाएं

Natural Tips For Fuller Lips: सॉफ्ट और प्ल्म्पी लिप्स चाहिए तो इन नेचुरल तरीकों को आजमाएं

Natural Tips For Fuller Soft Lips: सोशल मीडिया और बॉलीवुड स्टार्स को देखकर अगर आपका मन भी सॉफ्ट और उभरे होंठ पाने का है तो ये नेचुरल तरीके आपके काम आ सकते हैं। जानें क्या हैं वो नेचुरल तरीके।

Natural Tips For Fuller Lips: सॉफ्ट और प्ल्म्पी लिप्स चाहिए तो इन नेचुरल तरीकों को आजमाएं
Aparajitaलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीFri, 01 Mar 2024 01:13 PM
ऐप पर पढ़ें

लड़कियां सॉफ्ट और पल्म्पी लिप्स की दीवानी है। सोशल मीडिया स्टार से लेकर बॉलीवड और हॉलीवुड में फुलर लिप्स को देखकर ज्यादातर लड़कियां सर्जरी के जरिए ऐसे होंठ पा रही हैं। अगर आपकी इच्छा भी कुछ ऐसे ही होंठों को पाने की है लेकिन सर्जरी कराना आपके लिए नामुमकिन है। तो इन नेचुरल तरीकों को अपनाएं। जिनकी मदद से होंठ सॉफ्ट होने के साथ ही भरे-भरे बन जाएंगे।

शुगर स्क्रब
अगर आप होंठों को मुलायम और भरा-भरा दिखाना चाहती हैं तो एक चम्मच चीनी में नारियल का तेल मिक्स करें। अब इसे अच्छी तरह से मिक्स कर होंठों पर लगाएं और हल्के हाथों से मसाज करें। इससे होंठ पर जमा डेड स्किन साफ हो जाएगी और होंठ सॉफ्ट हो जाएंगे। साथ ही शुगर स्क्रब की मदद से फुलर लुक भी मिलेगा। हालांकि ये तरीका केवल कुछ समय ही काम करता है। स्क्रब के फौरन बाद ही प्लम्पी होंठ नजर आते हैं।

मार्केट में मिलेगा लिप किट
आजकल मार्केट में कई सारे लिप किट मिलते हैं। जो आपके होंठों को कुछ समय के लिए उभार भी देते हैं और फुलर लिप्स में बदल देते हैं। 

दालचीनी का तेल अप्लाई करें
फुलर और सॉफ्ट लिप्स पाने के लिए लिप बाम में दालचीनी का तेल मिलाकर होंठों पर लगाएं। इसे लगाने से फौरन सॉफ्ट और उभरे हुए लिप्स मिल जाते हैं। 

होंठों को भी रखें मॉइश्चराइज 
होंठों को सॉफ्ट और उभरे हुए बनाने के लिए अच्छी तरह से मॉइश्चराइज करना जरूरी है। ऑलिव ऑयल को होंठों पर लगाकर हर दिन अच्छे से मसाज करें। इससे होंठ कुछ ही दिनों में बिल्कुल सॉफ्ट नजर आएंगे।

हाईड्रेशन है जरूरी
इसके साथ ही अगर आप चाहती हैं कि आपके होंठ रूखे और बेजान ना नजर आएं। तो इसके लिए जरूरी है कि पानी पर्याप्त मात्रा में पिएं। पानी के साथ ही दूसरे हेल्दी तरल पदार्थों को भी पिएं। जिससे होंठ नेचुरली सॉफ्ट बने रहें।

Get Pink Lips: सर्दी में होंठ फटकर काले से दिख रहे तो आजमाएं ये 2 नुस्खा, हो जाएंगे गुलाबी

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें