फोटो गैलरी

Hindi News लाइफस्टाइल ब्यूटीInstant Glow Facial: पार्टी से पहले चेहरे पर निखार चाहिए तो लगा लें ये फेस पैक

Instant Glow Facial: पार्टी से पहले चेहरे पर निखार चाहिए तो लगा लें ये फेस पैक

Instant Glow On Face: चेहरे की स्किन डल दिख रही हो और कहीं जाना पड़ जाए तो पार्लर से फेशियल कराने का मौका नहीं मिलता। ऐसे में घर में बना ये फेस पैक मदद करेगा और चेहरे पर पार्लर जैसा ग्लो लाएगा।

Instant Glow Facial: पार्टी से पहले चेहरे पर निखार चाहिए तो लगा लें ये फेस पैक
Aparajitaलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीWed, 31 Jan 2024 07:15 AM
ऐप पर पढ़ें

अचानक पार्टी में जाना पड़ जाए तो महिलाएं अक्सर परेशान हो जाती है। क्योंकि पार्लर जाकर फेशियल का टाइम नहीं मिल पाता। ऐसे में घर में बने फेस पैक जरूर मददगार होते हैं। ऐसा ही फेस पैक चिया सीड्स के साथ तैयार होता है। जिसे आप पार्टी में जाने के एक घंटा पहले लगा लें और फिर चेहरे पर फेशियल जैसा निखार देखने को मिलेगा। ये चेहरे की स्किन को ब्राइट करने के साथ ही हल्की और एक शेड लाइट दिखाने लगेगी। चलिए जानें कैसे बनाएं 

इंस्टेंट ग्लो के लिए फेस पैक
चेहरे पर इंस्टेट ग्लो चाहिए तो 3 चीजों की मदद से फेस पैक तैयार कर लें। 
एक चम्मच चिया सीड्स
एक चम्मच दही
दो चुटकी हल्दी
चिया सीड्स को ग्राइंडर में पीसकर पाउडर बना लें। अब इस चिया सीड्स के पाउडर को दही में मिक्स करें। साथ में एक चुटकी हल्दी भी मिला लें। सारी चीजों को अच्छी तरह से मिलाकर पेस्ट तैयार करें। अब इस पेस्ट को चेहरे पर लगाकर करीब 15 मिनट के लिए छोड़ दें। फिर हल्के हाथों से करीब 8-10 मिनट तक मसाज करें। फिर चेहरे को पानी से वॉश कर लें। चेहरे पर बिल्कुल पार्लर जैसा ग्लो मिलेगा और आप फटाफट पार्टी के लिए रेडी हो जाएंगी।

चिया सीड्स से स्किन को फायदे
चिया सीड्स का इस्तेमाल स्किन पर ग्लास जैसी चमक पाने के लिए किया जाता है। वहीं इसे लगाने से एक्ने और डार्क स्पॉट्स की समस्या भी दूर होती है। चिया सीड्स के फेस पैक से इंस्टेंट ग्लो मिलने का कारण है कि ये स्किन को अंदर से हाइड्रेट करती है और साथ ही अन इवन स्किन टोन को बैलेंस कर एक समान बनाने में मदद करती है। जिससे चेहरे पर चमक और नेचुरल ग्लो नजर आने लगता है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें