फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News लाइफस्टाइल ब्यूटीDark Circle Remedy: आंखों के नीचे काले घेरे हैं तो आजमाएं प्रियंका चोपड़ा की मां का बताया नुस्खा

Dark Circle Remedy: आंखों के नीचे काले घेरे हैं तो आजमाएं प्रियंका चोपड़ा की मां का बताया नुस्खा

Dark Circle Remedy: आंखों के नीचे काले घेरे रहते हैं जो काफी डार्क दिख रहे हैं तो प्रियंका चोपड़ा की मां डॉक्टर मधु चोपड़ा के बताए इस घरेलू नुस्खे को आजमाएं। जो आई के डार्क सर्कल को खत्म करेगी।

Dark Circle Remedy: आंखों के नीचे काले घेरे हैं तो आजमाएं प्रियंका चोपड़ा की मां का बताया नुस्खा
Aparajitaलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीSat, 11 May 2024 09:20 AM
ऐप पर पढ़ें

आंखों के नीचे डार्क सर्कल काफी सारी लड़कियों की समस्या होती है। वहीं उम्र बढ़ने के साथ भी काफी सारी महिलाओं को ये समस्या परेशान करती है। ऐसे में घरेलू नुस्खे इन डार्क सर्कल को खत्म करने में मदद कर सकते हैं। प्रियंका चोपड़ा की मधु चोपड़ा, जो स्किन की डॉक्टर हैं, उन्होंने इंस्टाग्राम पेज पर डार्क सर्कल से निपटने के लिए नुस्खा बताया है। जो आंखों के नीचे फैल रहे काले घेरों को खत्म करने में मदद कर सकता है। तो चलिए जानें वो कौन से नुस्खे हैं जो अंडर आई डार्क सर्कल की समस्या को खत्म करेंगे।

लगाएं कच्ची मलाई
इंस्टाग्राम पर शेयर वीडियो में डॉ. मधु चोपड़ा कच्ची मलाई लगाने की सलाह देती हैं। कच्ची मलाई को लेने के लिए सबसे पहले कच्चे दूध को आधे घंटे के लिए बर्तन में छोड़ दें और इसके ऊपर जमे गाढ़े सफेद दूध को उंगलियों की मदद से निकालें। यही है कच्ची मलाई, इस मलाई को उंगलियों के पोर्स की मदद से आंखों के नीचे और ऊपर आसपास के एरिया में लगाएं। आंखों के नीचे गाढ़े हो रहे काले घेरों में इस कच्ची मलाई को लगाने से असर दिखता है। 

ग्लिसरीन, नीबू और गुलाब जल
कच्ची मलाई लगाने के एक हफ्ते बाद रोजाना रात को नींबू के रस, ग्लिसरीन और गुलाब जल के मिक्सचर को लगाएं। इससे कुछ ही दिनों में डार्क सर्कल से छुटकारा मिल जाएगा। एक चम्मच ग्लिसरीन में चार से पांच बूंद नींबू का रस मिलाएं और साथ में गुलाब जल मिक्स कर कॉटन पैड को इसमे डुबोएं। फिर रात को सोते वक्त आंखों के नीचे रखें। एक से डेढ़ घंटे बाद इसे हटा दें। 

सुबह एक बार फिर कच्ची मलाई को लगाएं। ध्यान रहे कि कच्ची मलाई को रोजाना लगाएं। वहीं नींबू, ग्लिसरीन और गुलाब जल के मिक्सचर को सप्ताह में दो बार ही लगाएं। ये दो नुस्खा आंखों के नीचे हो रहे काले घेरे को खत्म करने में मदद करेगा।

लगाएं विटामिन ई अंडर आई क्रीम
इसके साथ ही विटामिन ई मिक्स अंडर आई क्रीम को आई पैक हटाने के बाद लगाएं। रोजाना लगाने से कुछ ही दिनों में असर दिखने लगेगा।