फोटो गैलरी

Hindi News लाइफस्टाइल ब्यूटीOpen Porse Solution: चेहरे पर दिखते हैं ओपन पोर्स तो लगाएं ये मिक्सचर, दिखने लगेगा असर

Open Porse Solution: चेहरे पर दिखते हैं ओपन पोर्स तो लगाएं ये मिक्सचर, दिखने लगेगा असर

Skin Care: चेहरा ऑयली हो या फिर ड्राई, कई बार स्किन पर ओपन पोर्स काफी ज्यादा दिखने लगते हैं। जो काफी भद्दे लगते हैं। इन ओपन पोर्स की समस्या को खत्म करना है तो रोजाना इस फेस मास्क को लगाएं।

Open Porse Solution: चेहरे पर दिखते हैं ओपन पोर्स तो लगाएं ये मिक्सचर, दिखने लगेगा असर
Aparajitaलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीSun, 24 Dec 2023 01:01 PM
ऐप पर पढ़ें

स्किन ड्राई हो या फिर ऑयली, ज्यादातर लोगों को ओपन पोर्स की समस्या परेशान करती है। जिसमे स्किन के रोमछिद्र काफी बड़े हो जाते हैं और चेहरे पर बड़े गड्ढे के जैसे दिखते हैं। ये ओपन पोर्स दूर से ही बिल्कुल साफ दिखते हैं और भद्दे लगते हैं। इन ओपन पोर्स की समस्या से अगर परेशान हैं तो इस होममेड मास्क को चेहरे पर लगाकर देखे। कुछ ही महीनों के इस्तेमाल के बाद स्किन क्लीन एंड क्लियर नजर आने लगेगी। 

क्यों हो जाते हैं ओपन पोर्स
स्किन पर रोमछिद्र बड़े दिखने के कई कारण होते हैं। जिसमे से एक कारण स्किन का ऑयली होना है। ऑयली स्किन का कारण सीबम का ज्यादा प्रोडक्शन है। जिसकी वजह से रोमछिद्रों का आकार बढ़ जाता है और ये दिखने में भद्दे लगते हैं। जिस स्किन पर ज्यादा मात्रा में मुंहासे और एक्ने निकलते हैं। उनमे बड़े रोमछिद्र होने की समस्या काफी ज्यादा कॉमन है। वहीं ड्राई स्किन में भी कई बार पोर्स ओपन और बड़े दिखते हैं। इनसे छुटकारा पाने के लिए ये एक उपाय मदद कर सकता है। 

बड़े ओपन पोर्स को कम करने का घरेलू नुस्खा
1 छोटा टमाटर
1 चम्मच कच्चा दूध
1 चम्मच शहद

किसी बाउल में कच्चा दूध और शहद को अच्छी तरह से मिक्स कर लें। अब इस मिक्सचर में आधा कटा टमाटर डुबोकर स्किन पर करीब आधे घंटे तक मसाज करें। हल्के हाथों से मसाज करने के बाद 5-10 मिनट के लिए छोड़ दें। फिर ठंडे पानी से चेहरे को अच्छी तरह से साफ कर लें। सप्ताह में दो से तीन बार इस फेस मास्क को लगातार 3 महीने इस्तेमाल करेंगे। तो फर्क नजर आने लगेगा और ओपन पोर्स की समस्या कम हो जाएगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें