फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News लाइफस्टाइल ब्यूटीDe-Tan Face Pack: टैनिंग वाले कालेपन को तुरंत हटाएगा ये फेस पैक, इस तरह करें तैयार

De-Tan Face Pack: टैनिंग वाले कालेपन को तुरंत हटाएगा ये फेस पैक, इस तरह करें तैयार

De-Tan Face Pack Kaise Banayein: धूप में निकलने से पहले अगर सही स्किन केयर रूटीन को फॉलो ना किया जाए तो समस्याएं हो सकती है। इस दौरान सन टैन की समस्या कॉमन है। ऐसे में यहां देखिए टैनिंग कैसे हटाएं।

De-Tan Face Pack: टैनिंग वाले कालेपन को तुरंत हटाएगा ये फेस पैक, इस तरह करें तैयार
Avantika Jainलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीTue, 07 May 2024 10:17 AM
ऐप पर पढ़ें

गर्मी के दिनों में सनटैन की समस्या होना काफी कॉमन है। ये एक ऐसी परेशानी है जिसमें स्किन  काली हो जाती है। यही वजह है कि गर्मी के दिनों में अपनी सेहत का ख्याल रखने के साथ ही स्किन का ख्याल रखना भी जरूरी होता है। चिलचिलाती धूप और तेज गर्मी की वजह से अगर आपको भी सन टैन की समस्या हो गई है तो इससे छुटकारा पाने के लिए आप घर में ही फेस पैक बनाकर लगा सकते हैं। इस फेस पैक को लगाते हैं चेहरे पर आए काले पैच तुरंत दूर हो जाएंगे। वहीं इन फेस पैक की मदद से चेहरे का निखार भी लौट आएगा। देखिए कैसे बनाएं फेस पैक

सन टैनिंग से निपटने के लिए बेस्ट है खीरा गुलाब जल का पैक 
इस फेस पैक को बनाने के लिए आपको सिर्फ एक चम्मच गुलाब जल और एक चम्मच खीरे का रस चाहिए होगा। खीरे का रस निकालने लिए सबसे पहले खीरे को धोएं और कद्दूकस करें। फिर निचोड़ कर उसका रस निकाल लें। अब एक चम्मच गुलाब जल और खीरे का रस डालकर मिक्स करें। अब आप कॉटन बॉल की मदद से इसे स्किन पर लगाएं। थोड़ी देर तक रहने दें और फिर ठंडे पानी से धो लें। 

सन टैनिंग से हुए कालेपन को हटाने के लिए फेस पैक
स्किन टैनिंग के कारण चेहरे पर कालापन हो गया है तो रोजाना पर चावल के पानी में खीरे का रस मिलाकर लगाएं। इसे आप हाथ और गर्दन के लिए भी यूज कर सकते हैं। चाहें तो सिर्फ चावल का पानी भी लगा सकते हैं, क्योंकि यह पानी क्लींजर की तरह काम करता है और स्किन को साफ करने में मदद करता है।

Pigmentation: इन दो चीजों को मिलाकर लगाने से कम होगी पिगमेंटेशन, एक बार जरूर करें ट्राई