फोटो गैलरी

Hindi News लाइफस्टाइल ब्यूटीOiling In Belly Button: नाभि में लगाएं ये 4 तरह के तेल, ड्राई स्किन से लेकर होंठ तक होंगे सॉफ्ट

Oiling In Belly Button: नाभि में लगाएं ये 4 तरह के तेल, ड्राई स्किन से लेकर होंठ तक होंगे सॉफ्ट

Oiling In Belly Button: नाभि में रोजाना रात को सोने से पहले तेल लगाने से स्किन की ड्राईनेस से छुटकारा मिलता है। रूखे होंठो से लेकर स्किन और बालों के रूखेपन से छुटकारा दिलाने में मदद करेगा।

Oiling In Belly Button: नाभि में लगाएं ये 4 तरह के तेल, ड्राई स्किन से लेकर होंठ तक होंगे सॉफ्ट
Aparajitaलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीSat, 30 Dec 2023 01:52 PM
ऐप पर पढ़ें

सर्दियों के मौसम में स्किन में रूखापन होना आम बात है। लेकिन कई बार ये समस्या इतनी बढ़ जाती है कि बाहर से स्किन को मॉइश्चराइज करने के बाद भी रूखापन नहीं जाता। यहीं स्थिति होंठ के साथ भी रहती है। ठंड में होंठों की दरार नहीं खत्म हो रही तो रोजाना नाभि में इन तेल को लगाने से फायदा मिलता है। हर दिन नाभि में ये 4 तरह के तेल लगाने से शरीर के अलग-अलग हिस्सों पर फायदा होता है। इन तेल की मदद से फटी एड़ियां भी ठीक होती है। जानें कौन सा तेल किस समस्या में लगाना फायदेमंद है।

फटे होंठो के लिए लगाएं सरसों का तेल
अगर आप होठों के फटने से परेशान है और लिप बाम भी असर नहीं दिखा रहा है। तो रोजाना सोने से पहले सरसों के शुद्ध तेल को नाभि में लगाएं। रोजाना इस तेल को नाभि में लगाने से कुछ ही दिनों फटे होंठों की समस्या पूरी तरह से खत्म हो जाएगी।

फटी एड़ी पर लगाएं नारियल का तेल
अगर आप एड़ियों की ड्राईनेस और फटने से परेशान हैं। एड़ियों में मोटी दरारें बन गई हैं और ठीक नहीं हो रही हैं। रोजाना रात को सोने से पहले नारियल के तेल को नाभि में लगाएं। हर दिन नाभि में नारियल का तेल फटी एड़ी से राहत देने में मदद करेगा।

ड्राई स्किन के लिए लगाएं तिल का तेल
अगर आप स्किन के रूखेपन और बालों के रूखेपन से परेशान हैं। तमाम मॉइश्चराइजर और तेल स्किन, बालों पर असर नहीं दिखा रहा है। तो हर रात सोने से पहले तिल के तेल को नाभि पर लगाएं। ये बालों को सिल्की, शाइनी बनाने के साथ ही त्वचा पर भी शाइन लाएगा। 

आंखों की रोशनी बढ़ाने के लिए लगाएं जैतून का तेल
अगर आप हर रात सोने से पहले नाभि में जैतून का तेल लगाते हैं तो ये आंखों की रोशनी बढ़ाने में मदद करता है। स्किन की परेशानियों को ध्यान में रखकर हर दिन नाभि में इन तेल को लगाएं। कुछ ही दिनों में असर दिखने लगेगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें