फोटो गैलरी

Hindi News लाइफस्टाइल ब्यूटीTighten Loose Skin: सर्दियों में दिखने लगती स्किन में सिकुड़न तो ये घरेलू नुस्खे दिखाएंगे असर

Tighten Loose Skin: सर्दियों में दिखने लगती स्किन में सिकुड़न तो ये घरेलू नुस्खे दिखाएंगे असर

Tighten Loose Skin: सर्दियों की ठंडी हवा स्किन को केवल रूखा और बेजान ही नहीं बनाती बल्कि सर्दी की वजह से स्किन लूज दिखने लगती है। स्किन को टाइट करने के लिए ये घरेलू नुस्खे मदद करेंगे।

Tighten Loose Skin: सर्दियों में दिखने लगती स्किन में सिकुड़न तो ये घरेलू नुस्खे दिखाएंगे असर
Aparajitaलाइव हिंदुस्तान,नई दिल्लीWed, 22 Nov 2023 09:59 AM
ऐप पर पढ़ें

सर्दियों में स्किन में रूखेपन के साथ ही सिकुड़न सी नजर आने लगती है। खासतौर पर स्किन बिल्कुल लूज दिखती है जो काफी भद्दी लगती है। अगर आप स्किन के रूखेपन और लूज होने से परेशान है तो इन नेचुरल होम रेमेडीज को ट्राई करें। ये आपकी स्किन को टाइट और फर्म करने के साथ ही नेचुरली मॉइश्चराइज भी करेंगे। तो चलिए स्किन को टाइट और मॉइश्चराइज करने के लिए कौन से होम रेमेडी काम आएंगी।

नारियल का तेल
वर्जिन कोकोनट ऑयल सर्दियों के लिए बेस्ट होम रेमेडी है। इसके इस्तेमाल से ना केवल हाथ-पैर की स्किन टाइट दिखने लगती है बल्कि रूखापन भी बिल्कुल गायब हो जाता है।अगर आपकी फेस की स्किन बहुत ज्यादा ऑयली नही है तो नारियल के तेल को चेहरे पर भी आसानी से लगाया जा सकता है। 

कॉफी
कॉफी भी स्किन के लिए बहुत ही फायदेमंद है। कोकोनट ऑयल के साथ कॉफी को मिलाकर स्क्रब करने से सर्दियों में होने वाली डेड स्किन ना केवल हट जाती है बल्कि स्किन मॉइश्चराइज और फर्म दिखने लगती है। 

अंडा और शहद
अंडे में मौजूद अल्ब्यूमिन प्रोटीन स्किन को ढीला होने से बचाता है। सप्ताह में दो बार एग व्हाइट को शहद में मिलाकर चेहरे और हाथ पैरों पर लगाने से स्किन को टाइट होने के साथ ही फर्म होने में मदद मिलती है। साथ ही स्किन का रूखापन भी खत्म होता है। 

खीरा और रोजमेरी ऑयल
रोजमेरी एंसेशियल ऑयल की कुछ बूंदों को खीरे के साथ मिलाकर स्किन पर लगाने से काफी जल्दी रिजल्ट देखने को मिलता है। खीरे को छीलकर पेस्ट बना लें। इस पेस्ट में रोजमेरी एसेंशियल ऑयल को मिला दें। अब ये पेस्ट सप्ताह में एक दिन चेहरे के साथ ही हाथ-पैरों पर लगाने से स्किन नेचुरली टाइट होती है और मॉइश्चराइज रहती है। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें