फोटो गैलरी

Hindi News लाइफस्टाइल ब्यूटीकोरियन जैसी ग्लास स्किन पाने के लिए इस तरह बनाएं होममेड नाइट क्रीम, चंद दिनों में दिखने लगेगा फर्क

कोरियन जैसी ग्लास स्किन पाने के लिए इस तरह बनाएं होममेड नाइट क्रीम, चंद दिनों में दिखने लगेगा फर्क

Tips to get korean glass skin: अगर आप भी अपने चेहरे का खोया निखार वापस पाना चाहते हैं तो ये नाइट क्रीम सोने से पहले अपने चेहरे पर लगाएं। जी हां, ग्‍लास स्किन पाने के लिए कोरियन स्‍टाइल होममेड क्रीम बन

कोरियन जैसी ग्लास स्किन पाने के लिए इस तरह बनाएं होममेड नाइट क्रीम, चंद दिनों में दिखने लगेगा फर्क
Manju Mamgainलाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीThu, 22 Feb 2024 11:54 AM
ऐप पर पढ़ें

बेदाग निखरी त्वचा का सपना हर दिल देखता है। शायद ही कोई व्यक्ति होगा जो लंबे समय तक अपनी त्वचा को खूबसूरत बनाए नहीं रखना चाहता होगा। लेकिन खान-पान की खराब आदते और बिगड़ी हुई लाइफस्टाइल की वजह से लोगों के चेहरे से निखार छीनता जा रहा है, कम उम्र में ही युवा चेहरे पर दाग-धब्बे और फाइन लाइंस की शिकायत करने लगे हैं। जिसकी वजह से पिछले कुछ सालों में भारतीय महिलाओं के बीच कोरियन स्किन केयर ब्यूटी प्रोडक्ट्स काफी पॉपुलर हो रहे हैं। इसका बड़ा कारण इनमें इस्तेमाल होने वाले नेचुरलइंग्रीडिएंट्स हैं। अगर आप भी अपने चेहरे का खोया निखार वापस पाना चाहते हैं तो ये कोरियन स्‍टाइल में बनाई गई नाइट क्रीम सोने से पहले अपने चेहरे पर लगा लें। आइए जानते हैं कैसे ग्‍लास स्किन पाने के लिए घर पर बनाई जा सकती है ये नाइट क्रीम। 

कोरियन ग्लास स्किन पाने के लिए इस तरह बनाएं नाइट क्रीम-
नाइट क्रीम बनाने के लिए सबसे पहले एक बाउल में दो चम्मच चावल का पानी, दो चम्मच दूध,दो चम्मच एलोवेरा जेल, विटामिन ई का एक कैप्सूल और एक चम्मच वर्जिन कोकोनट ऑयल डालकर सभी चीजों को एकसाथ तब तक अच्छी तरह मिलाते रहें जब तक यह क्रीम की तरह ना बन जाएं। आप इस क्रीम को 7 दिनों तक फ्रिज में स्टोर करके भी रख सकते हैं। अपनी स्किन पर कोरियन निखार लाने के लिए रोज रात को चेहरा धोने के बाद इस क्रीम को लगाएं। 

ये है नाइट क्रीम को यूज करने का सही तरीका-
इस होममेड नाइट क्रीम को यूज करने के लिए आपको सबसे पहले रोज रात को अपने चेहरे को धोने के बाद अच्छी तरह तौलिए से पोछ लेना है। इसके बाद चेहरे पर इस नाइट क्रीम को अच्‍छी तरह से लगाते हुए हल्‍के हाथों से चेहरे की नीचे से ऊपर की तरफ मसाज करें। ऐसा आपको लगातार रोज रात को 7 दिन तक करना है। आपकी स्किन पर ग्‍लो दिखाई देने लगेगा।  

चेहरे पर क्रीम लगाने के फायदे-
चावल के आटे में एंटी-इंफ्लेमेटरी और एंटीऑक्सीडेंट पाए जाते हैं। जो स्किन एजिंग समस्या को कम करके त्वचा को यूवी डैमेज होने बचाते हैं। जिससे त्वचा में ग्लो बना रहता है। वहीं ऐलोवेरा से त्वचा मॉइश्चराइज रहती है और मुंहासों की समस्या से भी निजात मिलती है। घर पर बनाई गई इस क्रीम को चेहरे पर लगाने से चेहरे की त्वचा सॉफ्ट, चमकदार, ग्लोइंग, हाईड्रेट रहने के साथ चेहरे से दाग-धब्बे और एंटी एंजिंग की समस्या भी दूर होती है। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें