फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News लाइफस्टाइल ब्यूटीस्किन को चमकाने के लिए सबसे ज्यादा पॉपुलर हैं ये DIY फेस मास्क

स्किन को चमकाने के लिए सबसे ज्यादा पॉपुलर हैं ये DIY फेस मास्क

स्किन पर ग्लो लाने और खूबसूरती बढ़ाने के लिए सबसे ज्यादा लड़कियां इन diy फेस मास्क पर भरोसा करती हैं। जिससे स्किन आसानी से ग्लो करने लगती है।

स्किन को चमकाने के लिए सबसे ज्यादा पॉपुलर हैं ये DIY फेस मास्क
Aparajitaलाइव हिन्दुस्तानFri, 24 May 2024 09:04 AM
ऐप पर पढ़ें

स्किन पर ग्लो लाने के लिए मार्केट में कई सारे प्रोडक्ट मिल जाते हैं। लेकिन अभी भी बहुत सारी लड़कियां घरेलू नुस्खों की मदद से स्किन पर ग्लो लाती हैं। ये नुस्खे होते भी बड़े काम के हैं। आमतौर पर इन पॉपुलर फेस मास्क को ज्यादातर लोग स्किन पर अप्लाई करना अच्छा समझते हैं। साथ ही ये स्किन को ग्लोइंग बनाने और डेड स्किन हटाने में मदद भी करते हैं। तो चलिए जानें वो कौन से फेस मास्क हैं जो सबसे ज्यादा स्किन पर इस्तेमाल किए जाते हैं और जिनके रिजल्ट भी बेहतर होते हैं।

ओट्स फेस पैक

ओट्स का इस्तेमाल स्क्रब के तौर पर करना अच्छा होता है। ये स्किन को एक्सफोलिएट करके डेड स्किन को साफ करता है। सेंसेटिव और ड्राई स्किन के लिए ओट्स फेस पैक बढ़िया ऑप्शन है।

एलोवेरा जेल

एलोवेरा जेल स्किन के लिए सबसे ज्यादा फायदेमंद है। खासतौर पर गर्मियों में स्किन पर हो रही इरिटेशन, जलन को दूर कर हाइड्रेट करने और एक्स्ट्रा ऑयल को कम करे में मदद करता है। एलोवेरा जेल को डायरेक्ट स्किन पर लगाकर या फिर फेस पैक पर मिलाकर लगाया जा सकता है।

ग्रीन टी

ग्रीन टी से बना फेस मिस्ट और टोनर गर्मियों में स्किन को फ्रेशनेस देने में मदद करता है। ये स्किन में हो रही सूजन को खत्म करता है और स्किन को सॉफ्ट, स्मूद बनाता है।

दही

दही किसी भी फेस मास्क का बेस्ट इंग्रीडिएंट्स है। इससे ना केवल स्किन सॉफ्ट और हाइड्रेट होती है। साथ ही ड्राईनेस दूर होने में मदद मिलती है।