दुल्हन बनने से पहले पीना शुरू कर दें ये जूस, चेहरे पर आ जाएगा गुलाबी निखार

  • शादी से पहले हर लड़की अपनी स्किन को निखारना चाहती है। इसके लिए वो कई तरह के फेशियल, क्रीम और ट्रीटमेंट कराती हैं लेकिन इनमें भरे ढेरों केमिकल्स कई बार उल्टा और निखार छीन लेते हैं। आज हम आपको एक ऐसे जादुई जूस की रेसिपी बताने वाले हैं जो बनाने में बेहद आसान है और चेहरे को एक गुुलाबी निखार भी देगा।

Anmol Chauhan लाइव हिन्दुस्तानThu, 20 June 2024 04:35 PM
हमें फॉलो करें

शादी से पहले अपने चेहरे को निखारने से लिए लड़कियां क्या कुछ नहीं करती। तरह–तरह के महंगे फेशियल, क्रीम और फेस मास्क लगाती हैं। इन सबसे चेहरे पर ग्लो तो आ जाता है लेकिन यह बस कुछ दिनों तक रहता है। कई बार तो इन केमिकल्स के साइड इफेक्ट्स की वजह से चेहरे का नूर और चला जाता है। आज हम आपको ऐसा जादुई जूस बताने वाले हैं जिसे अगर आप अपनी शादी से कुछ दिनों पहले अपनी डाइट में शामिल कर लें तो आपका चेहरा नेचुरली चमक उठेगा। ये जूस स्किन को अंदर से निखारने का काम करता है। आइए इसकी आसान सी रेसिपी देखते हैं।

इस तरह होगा बनकर तैयार

इस जादुई जूस को बनाने के लिए आपको आधा कप चुकंदर, आधा कप गाजर, एक सेब, आधा इंच कच्ची हल्दी, 1 आंवला और 1 कप अनार की जरूरत होगी। अगर आपके पास इनमें से कोई चीज नहीं भी है तब भी आप उसके बिना इस जूस को तैयार कर सकती हैं लेकिन इसे ना पीने का कोई बहाना नहीं चलेगा। अब इन सभी को ब्लेंडर में डालकर जूस बना लें। आप चाहें तो स्वाद के लिए थोड़ा सा शहद भी मिला सकती हैं। कोशिश करें कि जूस को बिना छाने और बिना कुछ मिलाएं ही पीएं। इससे शरीर को भरपूर मात्रा में फाइबर भी मिलेगा जो पेट के लिए भी काफी अच्छा है।

ढेरों होंगे फायदे

अगर आप नियमित रूप से इस जूस का सेवन करती हैं तो आपके चेहरे पर ही नहीं बल्कि पूरे शरीर पर ग्लो आता है। यह जूस एंटीऑक्सीडेंट्स का खजाना है इसलिए स्किन को मुलायम और जवां रखने में भी मदद करता है। इसके कुछ ही दिनों के इस्तेमाल से स्किन पहले से ज्यादा चमकदार और गोरी हो जाती है। आपको एक गुलाबी निखार देखने को मिलता है। शरीर में खून के साथ–साथ कुछ जरूरी पोषक तत्वों की कमी भी पूरी हो जाती है। बालों की ग्रोथ में भी फायदा होता है।

ऐप पर पढ़ें