Hindi Newsलाइफस्टाइल न्यूज़ब्यूटीis it Possible to Change Skin Colour Know which skin tone is considered attractive

क्या बदली जा सकती है चेहरे की रंगत, जानिए किस स्किन टोन को माना जाता है अट्रैक्टिव

  • Skin Tone: कुछ लोग स्किन की रंगत को सुधारने के लिए तरह-तरह के फेस पैक और स्किन ट्रीटमेंट करवाते हैं, लेकिन क्या इस तरह से रंगत को बदला जा सकता है या किस स्किन टोन को अट्रैक्टिव माना जाता है? जानिए-

Avantika Jain लाइव हिन्दुस्तानTue, 25 June 2024 02:17 PM
हमें फॉलो करें

स्किन को हेल्दी और ग्लोइंग रखने के लिए उसकी केयर करना बहुत जरूरी है। कुछ लड़कियां और लड़के अपनी रंगत से खुश नहीं होते। ऐसे में वह तरह-तरह के घरेलू उपचारों, फेशियल, या फिर ट्रीटमेंट करवाते हैं। हालांकि, रिजल्ट वैसा नहीं मिलता जैसे की उन्हें उम्मीद होती है। त्वचा को लेकर लोगों के मन में तरह-तरह के सवाल रहते हैं जैसे कि क्या रंगत को बदला जा सकता है या नहीं या फिर कुछ लोग तो ये भी जानना चाहते हैं कि सबसे ज्यादा आकर्षित स्किनटोन कौन सा है? अगर आप भी इन सवालों के जवाब पाना चाहते हैं तो इस आर्टिकल को पढ़ें।

क्या बदली जा सकती है स्किन की रंगत

कुछ लोग अपने स्किन टोन को बदलना चाहते हैं। अगर आप भी उन लोगों में शामिल हैं तो जान लें कि स्किन टोन को पूरी तरह से हमेशा के लिए बदल पाना मुश्किल है। अगर आपकी त्वचा गोरी है तो धूप में काफी समय बिताने से यह भूरी या लाल हो सकती है। ऐसा सनबर्न और सनटैन के कारण होता है। लेकिन लंबे समय तक ये वैसी नहीं रहती। वहीं  सांवला रंग है और आप इसे गोरा करना चाहते हैं तो ऐसा पूरी तरह से नहीं होगा। हालांकि, नियमित तौर पर स्किन का ध्यान रखने से एक-दो शेड स्किन लाइट हो सकती है। 

किस स्किन टोन को माना जाता है अट्रैक्टिव

वैसे तो हर स्किन टोन सबसे आकर्षक माना जाता है। हालांकि, ज्यादातर लोगों में स्किन का रंग टैन होता है, जो इसे अधिकांश लोगों के लिए बहुत आकर्षक बनाता है। वहीं सबसे आकर्षक स्किन का रंग पसंद पर निर्भर करता है। हेल्दी और खूबसूरत ग्लोइंग स्किन टोन को हमेशा आकर्षक माना जाता है।

परफेक्ट आईलाइनर से पिग्मेंटेशन से निपटने तक, जानिए ब्यूटी ट्रिक्स

चेहरे पर नहीं है निखार या पतले हो रहे हैं बाल, जानिए निपटने का तरीका

ऐप पर पढ़ें