फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News लाइफस्टाइल ब्यूटीMuskmelon Face Pack: खरबूजे से बनाएं फेस पैक, टैनिंग दूर करने के साथ ही खिल जाएगी स्किन

Muskmelon Face Pack: खरबूजे से बनाएं फेस पैक, टैनिंग दूर करने के साथ ही खिल जाएगी स्किन

Muskmelon De-Tan Face Pack: स्किन खिली-खिली नजर आए इसके लिए महिलाएं तरह-तरह के स्किन केयर प्रोडडक्ट का इस्तेमाल करते हैं। ऐसे में फलों से घर पर फेस पैक भी बनाया जा सकता है। यहां हम बता रहे हैं खरबूजे से फेस पैक बनाने का तरीका। इसे लगाकर टैनिंग पूरी तरह से खत्म हो जाएगी।

Muskmelon Face Pack: खरबूजे से बनाएं फेस पैक, टैनिंग दूर करने के साथ ही खिल जाएगी स्किन
Avantika Jainलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीSun, 19 May 2024 10:12 AM
ऐप पर पढ़ें

साफ और चमकदार स्किन के लिए महिलाएं न जाने कितने तरह के ब्यूटी प्रोडक्ट का इस्तेमाल करती हैं। इसके अलावा महीने में एक या दो बार पार्लर भी जाती हैं। लेकिन जैसा रिजल्ट वह चाहती हैं वो उन्हें नहीं मिलता। दरअसल, खिली-खिली स्किन के लिए पोषण जरूरी होता है। ऐसे में केमिकल वाले ब्यूटी प्रोडक्ट से बचें और घरेलू चीजों का इस्तेमाल करें। यहां हम बता रहे हैं खरबूजे से डी-टैन फेस पैक बनाने का तरीका। ये फेस पैक धूप में काली पड़ी स्किन को फिर से गोरा बना सकता है। क्योंकि ये  फेस पैक फल से बनाता है, तो ये स्किन को चमकदार भी बना सकता है। जानिए कैसे तैयार करें खरबूजे का डी-टैन फेस पैक-

खरबूजे का फेस पैक बनाने के लिए आपको चाहिए-

- खरबूजा

- हल्दी

- शहद

- दही

- नींबू का रस

कैसे बनाएं फेस पैक

फेस पैक बनाने के लिए खरबूजे को अच्छे से धो लें और फिर इसे छील कर काट लें। अब मिक्सर में खरबूजे को डालें और इसका पेस्ट तैयार कर लें। अब कटोरी में पेस्ट को निकालें और फिर इसमें सभी चीजों को मिक्स करें। फेस पैक तैयार है।

कैसे लगाएं

फेस पैक को लगाने के लिए सबसे पहले चेहरे को धो लें और फिर हल्के गीले चेहरे पर इस फेस पैक को लगाएं। फिर 20-25 मिनट तक लगा रहने दें और ठंडे पानी से धो लें। अब अपना फेवरिट मॉइश्चराइजर लगाएं या फिर हल्का फेस सीरम भी लगा सकते हैं। अच्छे रिजल्ट के लिए हफ्ते में कम से कम 3 बार इस पैक का इस्तेमाल करें।

चावल और उसके पानी से तैयार होने वाले वायरल फेस पैक, आपने किए ट्राई?