Hindi Newsलाइफस्टाइल न्यूज़ब्यूटीhow to make effective face pack to remove facial hair at home

Facial Hair: फेशियल हेयर को घर में रिमूव करने का आसान तरीका है ये फेस पैक

चेहरे पर उगे बाल हटाने के लिए पार्लर नहीं जाना चाहती हैं तो इसे रेजर से हटाने की बजाय इस फेस पैक की मदद से हटाएं। स्किन हो जाएगी बिल्कुल सॉफ्ट।

Aparajita लाइव हिन्दुस्तानSun, 26 May 2024 12:18 PM
हमें फॉलो करें

चेहरे पर उगे बाल लड़कियों के लिए किसी परेशानी की तरह होते हैं। अपर लिप्स से लेकर चिन और चेहरे के किनारों पर ये बाल बिल्कुल भी अच्छे नहीं लगते। फेशियल हेयर को हटाने के लिए हर हफ्ते पार्लर जाना और वैक्सिंग, थ्रेडिंग कराना मुश्किल लगता है। तो घर में इस फेशियल हेयर रिमूविंग फेस पैक को बनाएं। जिसे लगाकर आसानी से घर में ही बालों की ग्रोथ को हल्का किया जा सकता है। जानें कैसे बनाएं ये फेशियल रिमूवर फेस पैक।

फेशियल हेयर रिमूवर फेस पैक बनाने की सामग्री

दो चम्मच चीनी

दो से तीन चम्मच नींबू

एक चम्मच बेसन

नारियल का तेल

कैसे बनाएं फेशियल हेयर रिमूवर फेस पैक

-चेहरे के अनचाहे बालों को हटाने के लिए हमेशा पार्लर भागती हैं तो इस बार फेस पैक को लगाकर देखें। सबसे पहले किसी पैन में चीनी को डालकर पिघलाएं और उसमे नींबू का रस डाल दें। जब चीनी घुलकर ब्राउन हो जाए तो गैस की फ्लेम को बंद कर दें और इसमे दो से तीन बूंद नारियल के तेल की मिला लें। जिससे कि चीनी में चिकनापन आ जाए। अब एक चम्मच बेसन लें, इसमे पिघली चीनी को अच्छी तरह से मिक्स करें।

-अब चेहरे के बाल वाले हिस्सों पर इस फेस पैक को लगाएं और हल्का सा सूख जाने दें।

-जब ये सूखने लगे तो उंगलियों की मदद से बाल के अपोजिट डायरेक्शन में उंगली की मदद से रगड़ें। जिससे बालों को रिमूव होने में मदद मिले।

-अगर फेस पैक ज्यादा सूख गया है तो उंगलियों पर एक बूंद नारियल का तेल लगा लें। जिससे चिकनापन आ जाए।

-इस फेस पैक की मदद ले अपर लिप्स और चेहरे के दूसरे हिस्से पर बालों की बड़ी ग्रोथ को हटाने में मदद मिलेगी।

लेटेस्ट   Hindi News,   बॉलीवुड न्यूज,  बिजनेस न्यूज,  टेक ,  ऑटो,  करियर ,और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

ऐप पर पढ़ें