प्रियंका चोपड़ा की तरह बनाएं डी-टैन मास्क, एक ही बार में गोरी हो जाएगी स्किन

  • Priyanka Chopra De-Tan Mask: बॉलीवुड एक्ट्रेस प्रियंका चोपड़ा की तरह अगर आप भी खिली-खिली स्किन चाहती हैं तो गर्मी के मौसम उनके द्वारा बताए गए डी-टैन मास्क का इस्तेमाल करना शुरू कर दें। यहां देखिए मास्क बनाने का तरीका-

Priyanka Chopra De-Tan Mask
Avantika Jain लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीMon, 3 June 2024 10:08 AM
हमें फॉलो करें

गर्मी के मौसम में स्किन पर टैनिंग की समस्या का होना कॉमन है। दरअसल तेज धूप की वजह से स्किन बहुत जल्दी काली पड़ने लगती है। लेकिन क्या आपने कभी सोचा है कि दिनभर धूप में रहने के बाद भी उनकी स्किन काली क्यों नहीं होती? एक्ट्रेसेस की स्किन काली ना होने के पीछे एक कारण है वह है सही स्किन केयर रूटीन को फॉलो करना। एक्ट्रेस प्रियंका चोपड़ा स्किन से टैनिंग को साफ करने के लिए घर के बने डी टैन मास्क का इस्तेमाल करती हैं। अगर आप भी केमिकल वाले प्रोडक्ट से स्किन को बचाने का तरीका देख रही हैं तो प्रियंका चोपड़ा की तरह डी-टैन मास्क बनाकर लगाएं।

डी टैन पैक बनाने के लिए आपको चाहिए-

2 बड़े चम्मच बेसन

2 बड़ा चम्मच दही

1 बड़ा चम्मच दूध

आधा चम्मच चंदन पाउडर

आधा नींबू का रस

2 चुटकी हल्दी

 

कैसे बनाएं डी टैन पैक

इस पैक को बनाने के लिए सबसे पहले एक बड़ा बाउल लें। फिर इसमें आटा और दही डालकर अच्छे से मिक्स कर दें। फिर इसमें नींबू का रस और दूध मिक्स करें। जब ये अच्छे से मिक्स हो जाए तो पेस्ट में चंदन पाउडर और हल्दी डालकर अच्छे से मिक्स कर दें। प्रियंका चोपड़ा के बताए तरीके से डी-टैन स्क्रब तैयार है।

कैसे लगाएं

इस डी-टान पैक को तैयार करने के बाद इसे अपनी टैन स्किन पर लगाएं और थोड़ी देर तक सूखने दें। जब ये सूख जाए तो पेस्ट को हाथों से रब करके स्क्रब करें। फिर पानी से अच्छी तरह से साफ करें। हफ्ते में 2-3 बार इस्तेमाल करें और इसका असर देखें।

चेहरा चमकाने के लिए चेहरे पर लगाएं चुकंदर का फेस पैक, जानिए कैसे करें तैयार

टैनिंग हटाने के लिए एकदम सटीक हैं ये 3 तरह के घरेलू फेस पैक, यूं करें तैयार

ऐप पर पढ़ें