फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News लाइफस्टाइल ब्यूटीHoney Face Packs: गर्मी से मुरझा गया है चेहरा तो लगाएं शहद से बने फेस मास्क, खिल जाएगी स्किन

Honey Face Packs: गर्मी से मुरझा गया है चेहरा तो लगाएं शहद से बने फेस मास्क, खिल जाएगी स्किन

Honey Face Masks: चेहरे की खूबसूरती बढ़ाने के लिए शहद काफी फायदेमंद होता है। गर्मी के मौसम में अगर आपकी स्किन भी धूप से मुरझा गई है तो आप शहद से अलग-अलग तरह के फेस पैक बना सकती हैं। देखिए कैसे बनाएं शहद के फेस पैक

Honey Face Packs: गर्मी से मुरझा गया है चेहरा तो लगाएं शहद से बने फेस मास्क, खिल जाएगी स्किन
Avantika Jainलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीTue, 04 Jun 2024 12:19 PM
ऐप पर पढ़ें

स्किन को डीप मॉइश्चराइज करने के लिए शहद काफी अच्छा है। अलग-अलग स्किन प्रॉब्लम से निपटने के लिए आप तरह-तरह के शहद वाले फेस पैक बना सकते हैं। शहद एंटीऑक्सीडेंट, एंटी-बैक्टीरियल और एंटी-इंफ्लेमेटरी गुण से भरपूर होते हैं। आप अपनी स्किन से जुड़ी कई समस्याओं को दूर करने के लिए शहद का इस्तेमाल करें। यहां देखिए कैसे बनाएं फेस पैक

शहद केसर फेस पैक

इस शानदार होममेड फेस पैक से आप चेहरे की चमक बढ़ा सकते हैं। इसके लिए केसर के कुछ धागों को एक चम्मच शहद में लगभग 15 से 20 मिनट के लिए भिगोएं। फिर इसे अच्छी तरह मिलाएं। शहद लग जाने के बाद इसे चेहरे पर लगाएं और 15 मिनट के लिए छोड़ दें। अब इसे गर्म पानी और फेसवॉश से धो लें।

शहद कॉफी फेस पैक

स्किन को एक्सफोलिएट करने के लिए शहद और कॉफी से फेस मास्क बना सकते हैं। ये आपकी स्किन को फिर से फ्रेश बना देगा। इसे बनाने के लिए एक चम्मच कॉफी में एक चम्मच शहद मिलाएं और इससे अपने चेहरे पर मसाज करें। इसे 10 मिनट तक लगा रहने दें और फिर पानी से धो लें।

शहद केले का फेस पैक

त्वचा को गहराई से मॉइस्चराइज करने के लिए इस पैक को अपने चेहरे पर 15 मिनट तक लगाना है। फेस पैक को बनाने के लिए आधे केले को मैश कर लें और इसमें एक बड़ा चम्मच शहद मिलाएं। 15 मिनट रखने के बाद मास्क को पोंछ लें और अपना चेहरा पानी से धो लें।

शहद खीरा फेस पैक

इसे बनाने के लिए एक चम्मच शहद में एक चम्मच कद्दूकस किया हुआ खीरा मिलाएं और इस मिक्स को अपने चेहरे पर लगाएं। 15 मिनट बाद इसे रुमाल से पोंछ लें और फिर पानी से धो लें।

शहद पपीता फेस पैक

स्किन को सॉफ्ट और चमकदार बनाएं रखने के लिए एक चम्मच मसले हुए पपीते के गूदे में एक चम्मच शहद मिलाकर चेहरे पर लगाएं। फिर 15 मिनट बाद इसे पोंछ लें और अपने चेहरे को पानी और फेसवॉश से धो लें।

टैनिंग हटाने के लिए एकदम सटीक हैं ये 3 तरह के घरेलू फेस पैक, यूं करें तैयार

चेहरा चमकाने के लिए चेहरे पर लगाएं चुकंदर का फेस पैक, जानिए कैसे करें तैयार