Hindi Newsलाइफस्टाइल न्यूज़ब्यूटीeasy beauty hacks for summer to look gorgeous within few minutes

हर लड़की को पता होने चाहिए ये ब्यूटी हैक्स, इमरजेंसी में आते हैं बहुत काम

Beauty Hacks For Summer: इन ब्यूटी हैक्स की खासियत यह है कि इसके लिए आपको ज्यादा तामझाम या मेकअप प्रोडक्ट्स की भी जरूरत नहीं है। तो आइए जानते हैं कैसे इमरजेंसी में आपके बेस्ट फ्रेंड साबित हो सकते हैं ये ब्यूटी हैक्स।

Manju Mamgain लाइव हिन्दुस्तानMon, 24 June 2024 06:30 PM
हमें फॉलो करें

Beauty Hacks For Summer: आप घर पर आराम से बैठे हैं और अचानक कहीं घूमने का या ऑफिस जाने का प्लान बन जाए। आपके पास रेडी होने के लिए ज्यादा टाइम भी नहीं है। तो ये आसान ब्यूटी हैक्स आपकी मुश्किल को आसान बनाकर आपको खूबसूरत लुक दे सकते हैं। इन ब्यूटी हैक्स की खासियत यह है कि इसके लिए आपको ज्यादा तामझाम या मेकअप प्रोडक्ट्स की भी जरूरत नहीं है। तो आइए जानते हैं कैसे इमरजेंसी में आपके बेस्ट फ्रेंड साबित हो सकते हैं ये ब्यूटी हैक्स।

इमरजेंसी में बहुत काम आते हैं ये ब्यूटी हैक्स-

पेडिक्योर का नहीं है समय-

अगर आपको लग रहा है कि आपके पैर बहुत ज्यादा गंदे हो रहे हैं और आपके पास पेडिक्योर करवाने का टाइम नहीं है तो घर पर ही शहद और चीनी को एक कटोरी में डालकर इसका पेस्ट बना लें। अब इस पेस्ट को 5 मिनट अपने पैरों पर रगड़ें। आपके पैर साफ होने के साथ स्किन भी सॉफ्ट हो जाएगी।

मॉइश्चराइजर के साथ कंसीलर-

अगर आपके पास फाउंडेशन नहीं है तो किसी हाइड्रेटेड मॉइश्चराइजर में कंसीलर मिलाकर फाउंडेशन बेस की तरह लगा लें। जिसे आप ब्यूटी ब्लेंडर से चेहरे पर सेट करें। चेहरे पर इस बेस को लगाने से स्किन को स्मूद कवरेज मिलेगा।

काजल से बनाएं आईशैडो-

अगर आपके पास आईशैडो नहीं है तो आई मेकअप करने के लिए काजल पेंसिल का इस्तेमाल करें। इसके लिए पलकों के ऊपरी हिस्से पर काजल से डॉट्स बनाकर उन्हें उंगली से स्मज कर दें। आईशैडो को हल्का शाइनी टिंट देने के लिए लिप बाम का इस्तेमाल करें।

ड्राई शैम्पू-

अगर आपके पास हेयर वॉश का टाइम नहीं है तो आप इंस्टेंट ड्राई शैम्पू यूज करके अपने बालों को फ्रेश वॉश्ड हेयर लुक दे सकती हैं।

लिप्स्टिक से बनाएं ब्लशर-

ब्लशर बनाने के लिए अपनी पिंक या रेड लिपस्टिक में नारियल तेल मिलाकर इसे ब्लशर की तरह यूज करें। इसी शेड को लाइट करने के लिए इसमें हल्का लिक्विड फाउंडेशन या बीबी क्रीम मिला दें।

ऐप पर पढ़ें