फोटो गैलरी

Hindi Newsकर्नाटक चुनावः राहुल गांधी का दावा, कांग्रेस के मुकाबले में कहीं नहीं है भाजपा 

कर्नाटक चुनावः राहुल गांधी का दावा, कांग्रेस के मुकाबले में कहीं नहीं है भाजपा 

कर्नाटक में विधानसभा चुनाव प्रचार के आखिरी दौर में पहुंचने के साथ कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने बुधवार को दावा किया कि भाजपा राज्य में कांग्रेस पार्टी के खिलाफ मुकाबले में कहीं नहीं है। राहुल ने...

कर्नाटक चुनावः राहुल गांधी का दावा, कांग्रेस के मुकाबले में कहीं नहीं है भाजपा 
नई दिल्ली। एजेंसियांThu, 10 May 2018 01:25 PM
ऐप पर पढ़ें

कर्नाटक में विधानसभा चुनाव प्रचार के आखिरी दौर में पहुंचने के साथ कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने बुधवार को दावा किया कि भाजपा राज्य में कांग्रेस पार्टी के खिलाफ मुकाबले में कहीं नहीं है।

राहुल ने राज्य की मौजूदा सिद्धरमैया सरकार और इससे पहले की भाजपा सरकार के कामकाज के तुलनात्मक ब्यौरे का एक ग्राफिक ट्विटर पर साझा किया है। कांग्रेस अध्यक्ष की ओर से पोस्ट किए गए ग्राफिक में दावा किया गया है कि कर्नाटक में रोजगार सृजन, किसानों की कर्जमाफी, बिजली उत्पादन, बुनियादी ढांचे के विकास, दुग्ध उत्पादन, मेट्रो परियोजना, सिंचाई और कई अन्य कामों में सिद्धरमैया सरकार भाजपा सरकार की तुलना में काफी आगे है। राहुल ने कहा, कर्नाटक में जब भ्रष्टाचार की बात होती है तब भाजपा का कोई मुकाबला नहीं है।

सिद्धरमैया सरकार हर मोर्चे पर बेहतर : राहुल
कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने बुधवार को बेंगलुरु शहर के अलग अलग इलाकों में चुनावी जनसभाओं को संबोधित करते हुए कहा कि राज्य की सिद्धरमैया सरकार हर मोर्चे पर बेहतर रही है। राहुल ने सिद्धरमैया और येदियुरप्पा सरकार के कामकाज की तुलना करते हुए लोगों से एक बार फिर कांग्रेस को वोट देने की अपील की। राहुल गांधी ने दोपहर में शिवाजी नगर इलाके में रैली को संबोधित किया है। कांग्रेस अध्यक्ष ने शहर के कई इलाकों में रोड शो भी किया। 

कर्नाटक चुनावः BJP ने की राजा राजेश्वरी सीट पर चुनाव रद्द करने की मांग

बैंकों का 90 फीसदी रुपया 15 अमीरों के पास
बेंगलुरु। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने आरोप लगाया कि बैंकों में जमा 90 फीसदी रकम देश के 15 अमीर उद्योगपतियों के हाथों में जा रही है। यहां कपड़ा उद्योग की महिला कर्मचारियों के साथ बातचीत में राहुल ने कहा, उन्होंने कहा कि खनन कारोबारी रेड्डी बंधुओं ने भी 35 हजार करोड़ रुपये चुराए हैं जिससे और हजारों नौकरियां पैदा की जा सकती थी। गांधी ने कहा कि बहुत से छोटे कपड़ा कारखाने बांग्लादेश स्थानांतरित हो गए क्योंकि सब्सिडी नहीं मिलने से वे बाहर की प्रतिस्पर्धा का मुकाबला नहीं कर सकते। उन्होंने कहा कि जीएसटी और नोटबंदी भी कपड़ा कारखानों के बंद होने का कारण हैं। 

ये भी पढ़ेंः कर्नाटक चुनाव से संबंधित सभी खबरों के लिए क्लिक करें

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें