DA Image
10 जनवरी, 2021|9:16|IST

अगली स्टोरी

साल के पहले दिन होने वाली छुट्टी निरस्‍त, आज खुले हैं हाईस्कूल और प्लस टू स्कूल

eight students of inter college in mirzapur found corona positive school closed for three days

राज्य के सभी 2337 सरकारी हाईस्कूल और प्लस टू स्कूल पहली जनवरी को खुले रहेंगे। स्कूलों में वर्ष के पहले दिन रहने वाली नव वर्ष अवकाश को स्थगित कर दिया गया। स्कूली शिक्षा और साक्षरता विभाग के माध्यमिक शिक्षा निदेशक जटाशंकर चौधरी ने इसके लिए सभी जिला शिक्षा पदाधिकारियों को निर्देश दे दिया है।

 

हायर प्लस 2 स्कूलों के शिक्षकों के वार्षिक अवकाश के प्रस्ताव को अभी मंजूरी नहीं मिल सकी है। ऐसे में जब तक सहमति नहीं मिलती है, तब तक कार्मिक विभाग की ओर से साल 2021 के लिए जारी छुट्टी के आधार पर ही स्कूलों में भी छुट्टियां रहेंगी। झारखंड राज्य माध्यमिक शिक्षक संघ समेत प्लस टू शिक्षक संघ ने विभाग स्तर से साल के पहले दिन चली आ रही छुट्टी को बहाल करने की अपील की, लेकिन मैट्रिक और इंटरमीडिएट की परीक्षा को देखते हुए और छुट्टी के प्रस्ताव को मंजूरी नहीं मिलने पर इसे रद्द किया गया। 

 

आपको बता दें कि इससे पहले 26 दिसंबर से 31 दिसंबर तक रहने वाली जाड़े की छुट्टियां भी रद्द कर दी गई थी। 21 दिसंबर से राज्य की हाई और प्लस टू स्कूल छात्र छात्राओं के लिए खोले गए हैं, जिसमें मैट्रिक और इंटरमीडिएट की परीक्षा को देखते हुए छात्र छात्राओं का मार्गदर्शन किया जा रहा है। इसी वजह से स्कूल खोले जा रहे हैं।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:year first day holiday cancelled high school and plus two schools are open today