DA Image
27 फरवरी, 2021|8:48|IST

अगली स्टोरी

हावड़ा और भुवनेश्वर राजधानी में महिलाओं से उलझा मनचला, ट्विटर पर शिकायत के बाद हुई कार्रवाई

rajdhani express  theft in rajdhani express  bjp mp  bihar news  grp

राजधानी जैसी प्रीमियम ट्रेनों में महिला यात्री सुरक्षित नहीं हैं। शुक्रवार की रात एक साथ दो-दो राजधानी ट्रेन में महिलाओं ने सुरक्षा व्यवस्था पर सवाल उठाते हुए शिकायतें कीं। हावड़ा राजधानी में अकेले सफर कर रही एक महिला के परिचित ने तो भुवनेश्वर राजधानी में सफर कर रही दो महिलाओं ने स्वयं ट्वीट कर मदद मांगी।

शुक्रवार को टाटा से दो महिला यात्री भुवनेश्वर राजधानी स्पेशल की सेकंड एसी एटू बोगी के 50 और 52 नंबर बर्थ पर सवार होकर नई दिल्ली जा रही थीं। बोकारो से पहले महिला ने रेल मंत्री को ट्वीट कर जानकारी दी कि छेड़खनी का मामला है, उन्हें फौरन मदद की जरूरत है। महिलाओं की शिकायत पर फौरन ट्रेन के टीटीई और बोकारो स्टेशन पर आरपीएफ टीम महिला की मदद के लिए आगे आए। टीटीई ने छेड़छाड़ के आरोपी पुरुष यात्री को दूसरी बोगी में शिफ्ट कर दिया। महिलाओं की ओर से लिखित शिकायत नहीं देने के कारण आरोपी के खिलाफ एफआईआर दर्ज नहीं की गई। गोमो स्टेशन पर धनबाद रेल मंडल की आरपीएफ टीम ने महिला यात्रियों से पूछताछ की तो दोनों ने बताया कि आरोपी महिलाओं को गलत-गलत इशारा कर रहा था। अब उन्हें कोई परेशानी नहीं है।

दूसरी घटना हावड़ा राजधानी स्पेशल की है। शुक्रवार की ही रात एक महिला अकेले हावड़ा राजधानी स्पेशल के बी-9 बोगी में सफर कर रही थी। महिला को जाननेवाले वाले एक शख्स ने रेल मंत्री और ईस्टर्न रेलवे के जीएम को ट्वीट कर बताया कि एक आदमी शराब पीकर सफर कर रहा है। बोगी में कोई देखने वाला नहीं है। बी-9 बोगी में सफर कर रही उनकी पहचान की महिला ने कॉल करके बताया कि वह बहुत डरी सहमी है। कृपया सुरक्षाकर्मियों को भेजें। रेल मंत्री को ट्वीट के जवाब में पारसनाथ में आरपीएफ की टीम महिला यात्री के पास पहुंची तो उन्होंने बताया कि धनबाद में ही शराबी यात्री उतर गया।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:women complaint about harassment in howrah and bhubaneshwar rajdhani express railways takes action