DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

TikTok की दीवानी ने पति-बेटी को ठुकराया, मना करने पर करती थी मारपीट

tiktok

टेल्को निवासी एक महिला को टिकटॉक की ऐसी लत लगी कि वह अपने पति और बेटी तक को भूल गई है। उसने अपने पति को ठुकरा दिया है। टिकटॉक वीडियो बनाने के लिए वह कई-कई दिनों तक घर से बाहर रहती है। पति समझाने की कोशिश करता है तो मारपीट पर उतारू हो जाती है। इस बात की शिकायत टेल्को निवासी रोशन शाह ने एसएसपी से की है।
 
रोशन ने एसएसपी को लिखित शिकायत में कहा है कि उसकी पत्नी के फोन में कॉल रिकॉर्डर है। उसने उसमें किसी दूसरे पुरुष से उसकी बातचीत सुनी है। उसमें वह अश्लील बातें करती है। जब उसे इसके बारे में पूछा गया तो वह मारपीट पर उतारू हो गई और कहने लगी कि उसकी मर्जी है, वह जो भी करे। उसने अपने पति को घर से निकल जाने को कहा।

पति का आरोप है कि उसकी पत्नी टिकटॉक में वीडियो बनाती है। उसे वह यू-ट्यूब में भी डालती है। इसके लिए वह दो से तीन दिनों तक घर से बाहर रहती है। घर में नहीं रहने का कारण पूछने पर कहती है कि वह पैसे कमा रही है। उसकी बेटी ने भी बताया कि मां उसके पिता से मारपीट करती है। घर में झगड़ा करती है। बेटी एक प्रतिष्ठित स्कूल में पढ़ती है। रोशन ने एसएसपी को दिए आवेदन में पत्नी के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है। 

15 सेकेंड का वीडियो बना रहा स्टार
टिकटॉक एक ऐसा मोबाइल एप है जिसका इस्तेमाल कर यूजर्स शॉर्ट वीडियो बनाते हैं, जिस पर म्यूजिक, लिक सिंकिंग, डांसिंग या एक्टिंग आदि को रिकॉर्ड कर सकते हैं। इसे उपयोग करना इतना आसान है कि छोटे टाउन और गांव के लोग भी इसे खूब पसंद कर रहे हैं। टिकटॉक रातोंरात स्टार बना देता है। इधर आपने 15 सेकेंड का वीडियो डाला और अगले दिन आपके लाखों फॉलोवर बन सकते हैं। टिकटॉक में प्रचलित वीडियो की वजह से ही कई लोग तो बहुत कम समय में ही सोशल सेलेब्रिटी बन गये। यही वजह है कि युवाओं और बेरोजगारों में इसकी लोकप्रियता ज्यादा बढ़ रही है।

क्या है टिकटॉक
टिकटॉक मशीनों की दुनिया में इंसानों के प्रवेश की तरह है। यहां सब कुछ है, फ्री है और वीडियो बनाने के लिए हर तरह की आसान सुविधा है। साउंड खोजना हो, एडिटिंग करनी हो, वीडियो, गाने या कुछ भी खोजना हो सब आसानी से उपलब्ध है। इसके लिए किसी ट्रेनिंग की आवश्यकता नहीं है। आप अपने वीडियोज जैसे चाहें बना सकते हैं। वीडियोज़ देखने के लिए टैप करने की जरूरत नहीं है। इंस्टाग्राम स्टोरीज के वीडियोज की तरह ये आयताकार न होकर लंबी हैं और इन्हें ऊपर-नीचे स्क्रॉल किया जाता है। इसमें फेसबुक या ट्विटर की तरह सोचना नहीं है कि क्या करें, किसको फ्रेंड रिक्वेस्ट भेजें, क्या देखें क्या न देखें, एप्लिकेशन खोलते ही आपको वीडियोज़ का समंदर दिखेगा। जैसे-जैसे आप वीडियोज देखते जाएंगे, आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस आपकी रुचि के बारे में जानकारी लेती जाएगी और लगातार वीडियोज दिखाती चली जाएगी। 

यह लत है गलत
साइबर के जानकार बताते हैं कि स्मार्ट फोन और सोशल मीडिया की दुनिया में टिकटॉक तेजी से फैलती एक महामारी की तरह है। एक बार जिसको इसकी लत लग जाये वह इससे जल्दी मुक्ति नहीं पा सकता। उसे किसी और काम में मन नहीं लगता। वह सिर्फ इसी दुनिया में खोया रहता है। इसलिए मनोरंजन के स्तर तक तो ठीक है, लेकिन इसकी लत न लग जाये, इसका ध्यान रखें।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:woman left husband and daughter for making TikTok videos