ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंडचलती ट्रेन के शौचालय में महिला ने बच्चे को दिया जन्म, जच्चा-बच्चा स्वस्थ्य

चलती ट्रेन के शौचालय में महिला ने बच्चे को दिया जन्म, जच्चा-बच्चा स्वस्थ्य

मुंबई से हावड़ा जा रही सुपरफास्ट साप्ताहिक एक्सप्रेस में एक महिला ने चलती ट्रेन के शौचालय में बच्चे को जन्म दिया। जच्चा-बच्चा दोनों स्वस्थ्य है। बच्चे की मां नूरजहां अपने पति मीठू खान के साथ मुंबई से...

चलती ट्रेन के शौचालय में महिला ने बच्चे को दिया जन्म, जच्चा-बच्चा स्वस्थ्य
चक्रधरपुर, संवाददाताMon, 20 Aug 2018 08:57 PM
ऐप पर पढ़ें

मुंबई से हावड़ा जा रही सुपरफास्ट साप्ताहिक एक्सप्रेस में एक महिला ने चलती ट्रेन के शौचालय में बच्चे को जन्म दिया। जच्चा-बच्चा दोनों स्वस्थ्य है। बच्चे की मां नूरजहां अपने पति मीठू खान के साथ मुंबई से हावड़ा जा रही साप्ताहिक सुपरफास्ट एक्सप्रेस के कोच S-10 बर्थ संख्या 77 व 78 में यात्रा कर रहे थे। महिला पश्चिम बंगाल की मेदिनीपुर देवड़ा थाना स्थित लौदा गांव की रहने वाली है।

बच्चे के पिता मीठू खान ने बताया कि गाड़ी जब मनोहरपुर स्टेशन पार कर रही थी तो इसी दौरान पत्नी शौचालय के लिए गई। जब कुछ समय तक वह नहीं आई तो उसे देखने गया। जब शौचालय का दरवाजा खटखटाया और आवाज दिया तो उसने दरवाजा खोला तो देखा पत्नी ने बच्चे को जन्म दिया है। इसके बाद मैंने इसकी सूचना तत्काल कोच कंडेक्टर को दी। कोच कंडेक्टर द्वारा इसकी जानकारी चक्रधरपुर कंट्रोल द्वारा रेलवे अस्पताल चक्रधरपुर को दिया गया। गाड़ी जब दिन के लगभग चार बजे चक्रधरपुर पहुंची तो प्लेटफार्म पर पहले से मौजूद डॉक्टर रजनीश कुमार व नर्स ने कोच में चढ़कर बच्चे को देखा और साफ-सुथरा कर सुरक्षा के दृष्टिकोण से बच्चे के साथ माता-पिता को चक्रधरपुर में उतरने का आग्रह किया। बच्चा व उसकी मां को चक्रधरपुर रेलवे अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां दोनों स्वस्थ्य हैं। इस दौरान लगभग बीस मिनट तक मुंबई-हावड़ा सुपरफास्ट एक्सप्रेस को चक्रधरपुर में रोका गया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें