ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंड3 बच्चों के साथ ट्रेन के आगे कूदी मां, 100 मीटर तक बिखरे शव; ये थी वजह

3 बच्चों के साथ ट्रेन के आगे कूदी मां, 100 मीटर तक बिखरे शव; ये थी वजह

पलामू जिले के हरिहरगंज थाना क्षेत्र के खड़गपुर गांव निवासी रवि सिंह की पत्नी मनीता देवी ने पारिवारिक विवाद से क्षुब्ध होकर अपने दो बेटी व एक बेटे के साथ ट्रेन के सामने कूदकर आत्महत्या कर ली।

3 बच्चों के साथ ट्रेन के आगे कूदी मां, 100 मीटर तक बिखरे शव; ये थी वजह
Suraj Thakurहिन्दुस्तान टीम,मेदिनीनगर (पलामू)Thu, 30 Mar 2023 07:00 AM
ऐप पर पढ़ें

पलामू जिला मुख्यालय मेदिनीनगर के सुदना स्थित बैंक कॉलोनी के पास एक महिला ने अपने तीन बच्चों के साथ ट्रेन से कटकर जान दे दी। घटना बुधवार की शाम करीब चार बजे की है। चारों के शव रेलवे ट्रैक पर करीब 100 फीट की दूरी पर बिखरे पड़े थे। पुलिस की शुरुआती जांच में घरेलू विवाद में आत्महत्या किए जाने का मामला सामने आ रहा है।

3 बच्चों के साथ ट्रेन के आगे कूदी मनिता देवी
पलामू जिले के हरिहरगंज थाना क्षेत्र के खड़गपुर गांव निवासी रवि सिंह की पत्नी मनीता देवी ने पारिवारिक विवाद से क्षुब्ध होकर अपने दो बेटी व एक बेटे के साथ ट्रेन के सामने कूदकर आत्महत्या कर ली। रेलवे के ट्रैफिक इंस्पेक्टर एके तिवारी ने बताया कि बीडी पैंसेंजर ट्रेन के गार्ड ने बताया कि डाउन ट्रैक पर कुछ बॉडी पड़ी हुई है। उसके पहले मालगाड़ी डाउन ट्रैक से गुजरी थी। अभी गाड़ी को चिह्नित नहीं किया जा सका है। घटना के कारण डाउन ट्रैक पर करीब घंटे भर आवागमन को बाधित रखा गया था। 


महिला की पहचान हरिहरगंज थाने के खड़गपुर गांव निवासी रवि सिंह की पत्नी मनिता देवी अपने 4 बच्चों पायल (6 साल), संतोषी कुमारी (3 साल) और सूरज कुमार (9 साल) के साथ ट्रेन के आगे कूद गई थी। एसपी चंदन कुमार सिन्हा ने बताया कि प्रथम दृष्टया मामला आत्महत्या का प्रतीत हो रहा है। मनिता का मायका सतबरवा थाना क्षेत्र के एकता गांव में है।

घटनास्थल से बरामद किया गया 1 मोबाइल
मृतका मनिता देवी की बहन सह पाटन थाना क्षेत्र के खरसोईता गांव निवासी ने फोन पर बताया कि मनीता अपने 3 बच्चों के साथ करीब 20 दिन पूर्व मायके ससुराल हरिहरगंज थाना क्षेत्र के खड़कपुर गई हुई थी। उसके बाद वहां से कब लौटी कुछ नहीं कहा जा सकता। घटनास्थल एक मोबाइल बरामद किया गया है, जिसके आधार पर जांच प्रारंभ कर दी गई है। करीब 100  फीट पर चारों शव पर पड़े हुए मिले। महिला का सिर रेलवे ट्रक से नीचे गिरा हुआ मिला है। शव के के पास से चांदी के पायल, सिक्का एवं कुछ मिक्सर भी मिले हैं। मृतका की सास सह खड़गपुर गांव निवासी देवंती कुंवर ने वह सुबह में दवा खरीदने हरिहरगंज गई थी। घर में कोई नहीं था। बुधवार को दिन के दस बजे के बाद वह बच्चों के साथ घर से निकली थी। घटना कैसे हुई वह कुछ नहीं कर सकते हैं।

इधर, घटना की जानकारी मिलने के बाद मेदिनीनगर शहर थाना और जीआरपी पुलिस भी घटनास्थल पर पहुंची और जरूरी जांच-पड़ताल के बाद चारों शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए मेदिनीनगर के मेदिनी राय मेडिकल कॉलेज अस्पताल भेज दिया।

परिजनों ने पति पर लगाया प्रताड़ना का आरोप
सतबरवा प्रखंड सह नीलांबर पीतांबरपुर थाना क्षेत्र के एकता गांव की मनिता देवी के अपने तीन बच्चों के साथ मेदिनीनगर के रेलवे लाइन पर ट्रेन से कटकर मौत के बाद एकता गांव में कोहराम मच गया है। मौत की खबर के बाद लोगों का गुस्सा फूट पड़ा है और हमेशा लड़ाई झगड़ा करने वाली सास तथा शराब के नशे में मनीता के साथ मारपीट करने के आरोपी पति पर कार्रवाई करने की मांग कर रहे हैं। मनीता के भाई, भाभी तथा परिजनों ने सख्त कार्रवाई की मांग की। मनीता के पिता फागु सिंह(80) ने बताया वह खेतिहर मजदूर है। उनका एक भी पुत्र नहीं है।

पांच पुत्रियों में मनीता सबसे छोटी थी। सात साल पहले मनिता की शादी, हरिहरगंज थाना क्षेत्र के खड़गपुर में रवि सिंह के की थी। शादी के बाद से ही सास हमेशा मेरी बेटी से झगड़ती रहती थी। दामाद शराब के नशे में बेटी के साथ मारपीट करते थे। तुलेश्वर सिंह, अशोक सिंह और वीरेंद्र यादव ने बताया कि मनीता बहुत ही सीधी साधी लड़की थी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें