ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News झारखंडझारखंड कैश कांडः आलमगीर के पीएस संजीव लाल की पत्नी रीता लाल से भी शुरू हुई पूछताछ 

झारखंड कैश कांडः आलमगीर के पीएस संजीव लाल की पत्नी रीता लाल से भी शुरू हुई पूछताछ 

झारखंड कैश कांड में ईडी का समन मिलने के बाद आलमगीर के पीएस संजीव लाल की पत्नी रीता लाल रांची स्थित ईडी के क्षेत्रीय कार्यालय पहुंची, जहां पति के सामने बिठाकर उनसे पूछताछ की जी रही है।

झारखंड कैश कांडः आलमगीर के पीएस संजीव लाल की पत्नी रीता लाल से भी शुरू हुई पूछताछ 
Subodh Mishraएएनआई,रांचीThu, 09 May 2024 05:11 PM
ऐप पर पढ़ें

ईडी का समन मिलने के बाद झारखंड के मंत्री आलमगीर आलम के पर्सनल सेक्रेटरी संजीव लाल की पत्नी रीता लाल गुरुवार को रांची स्थित ईडी के क्षेत्रीय कार्यालय पहुंची। सूत्रों ने बताया कि ईडी के अधिकारियों ने उनसे पूछताछ शुरू कर दी है। रुपये की बरामदगी मामले में रीता लाल को समन जारी कर पूछताछ के लिए बुलाया गया है। रीता लाल दुपट्टा से अपने मुंह को ढके हुए वकील के साथ ईडी कार्यालय पहुंची, जहां आवश्यक कागजी कार्रवाई पूरी होने के बाद रीता लाल से पूछताछ शुरू कर दी गई है।

सूत्रों ने बताया कि संजीव लाल और उनकी पत्नी रीता लाल को आमने सामने बैठाकर पूछताछ की जा रही है। गौरतलब है कि ईडी ने गत छह मई को छापेमारी के दौरान मंत्री आलमगीर आलम के पीएस संजीव लाल और उसके सहायक जहांगीर आलम के यहां से 35. 23 करोड़ रुपये बरामद किया था। मामले में ईडी ने संजीव लाल और जहांगीर को गिरफ्तार किया था। 

ईडी ने कहा था कि छापेमारी के दौरान संजीव लाल के नौकर जहांगीर आलम के घर से 32.20 करोड़ रुपये, एक अन्य करीबी के ठिकाने से 2.93 करोड़ रुपये और संजीव लाल के ठिकाने से 10.5 लाख रुपये बरामद किए गए। जांच में सामने आया कि संजीव लाल सरकारी टेंडर से आने वाले कमीशन की वसूली करता था। ईडी के मुताबिक टेंडर से मिलने वाला पैसा संजीव लाल ही इकट्ठा करता था। वहीं, जांच के दौरान गिरफ्तार चीफ इंजीनियर वीरेंद्र राम ने बताया था कि सितंबर 2022 में उसने टेंडर से मिलने वाला करोड़ों रुपए का कमीशन संजीव लाल तक पहुंचाया था। आरोपी जहांगीर आलम के घर से जो पैसे मिले है वो संजीव लाल के कहने पर रखे थे।