DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

यार्ड से रांची स्टेशन आते समय दो हिस्सों में बंटी राजधानी एक्‍सप्रेस, तीन घंटे देर से खुली 

हटिया यार्ड से रांची स्टेशन के लिए निकली रांची-नई दिल्ली राजधानी एक्सप्रेस दो हिस्सों में बंट गई। घटना बुधवार शाम 5.35 बजे हुई। इस घटना में रेलवे के मैकेनिकल विभाग की लापरवाही सामने आई है। गनीमत थी कि ट्रेन में कोई यात्री नहीं थे। ट्रेन रांची स्टेशन से यात्रियों को लेकर रांची खुलती है। 

जानकारी के अनुसार ट्रेन हटिया यार्ड से निकलने के बाद जब बिरसा चौक पुल के नीचे से गुजर रही थी तो ए-3 और ए-4 बोगी को जोड़नेवाला कपलिंग खुल गया और ट्रेन दो हिस्सों में बंट गई। इस घटना के कारण रांची स्टेशन में इंतजार कर रहे यात्रियों को परेशानी झेलनी पड़ी। उन्हें तीन घंटे  ट्रेन इंतजार करना पड़ा। उन्हें ट्रेन की सटीक जानकारी भी नहीं दी गई।

रेल अधिकारियों के मुताबिक ट्रेन की पिछली तीन बोगियां बिरसा चौक पुल के पीछे रह गई। जबकि इंजन के साथ अन्य बोगी आगे निकल गई। इसकी सूचना तुरंत कोचिंग कंट्रोल को दी गई। सूचना मिलते ही वरीय यांत्रिक अभियंता और वरीय परिचालन प्रबंधक नीरज कुमार अन्य रेल अधिकारियों के साथ घटनास्थल की ओर भागे। कुमार के अनुसार कपलिंग खुलने से यह घटना हुई। घटनास्थल का मुआयना किया। फिर ट्रेन के दोनों हिस्से को यार्ड में लाया गया। यहां मैकेनिक दल ने कपलिंग ठीक कर सभी कोच की पड़ताल की। रात करीब 8.30 बजे रेक को दुरूस्त घोषित किया गया। इसके बाद ट्रेन रांची स्टेशन पहुंची व रात 9.15 बजे यात्रियों को लेकर दिल्ली रवाना हुई। 
 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:While coming to Ranchi station from Yard Bunty Rajdhani Express in two parts opened for three hours late