ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंडएयरपोर्ट पर खड़ा रहा गया हेमंत सोरेन का विमान, दिल्ली में कैसे ED को दिया 'चकमा'

एयरपोर्ट पर खड़ा रहा गया हेमंत सोरेन का विमान, दिल्ली में कैसे ED को दिया 'चकमा'

झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन आखिर कहां हैं? दिल्ली से लेकर रांची तक हर जुबान पर 24 घंटे से अधिक समय से एक ही सवाल है। रविवार रात से उनका कुछ पता नहीं चल पाया है। बीजेपी उन्हें लापता बता रही।

एयरपोर्ट पर खड़ा रहा गया हेमंत सोरेन का विमान, दिल्ली में कैसे ED को दिया 'चकमा'
Sudhir Jhaलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीTue, 30 Jan 2024 01:54 PM
ऐप पर पढ़ें

झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन आखिर कहां हैं? दिल्ली से लेकर रांची तक हर जुबान पर 24 घंटे से अधिक समय से एक ही सवाल है। रविवार रात से उनका कुछ पता नहीं चल पाया है। भाजपा उन्हें भगोड़ा बता रही है तो पता बताने वाले को इनाम देने का ऐलान कर रही है तो झारखंड मुक्ति मोर्चा भी यह साफ नहीं कर रही है कि मुख्यमंत्री क्यों और कहां चले गए हैं। ईडी ने दिल्ली में सोरेन के आवास से 36 लाख रुपए कैश, कार और कागजात मिलने का दावा किया है।

ईडी सूत्रों का कहना है कि उन्हें छापेमारी के दौरान सोरेन आवास में नहीं मिले। उनसे अब तक संपर्क नहीं किया जा सका है। एनडीटीवी की एक रिपोर्ट में ईडी सूत्रों के हवाले से कहा गया है कि जिस चार्टर्ड प्लेन से सोरेन रांची से दिल्ली पहुंचे थे वह अब तक एयरपोर्ट पर ही है। मुख्यमंत्री के साथ रहने वाले अधिकतर लोगों के फोन बंद हैं। सोरेन के आवास से एक बीएमडब्ल्यू कार बरामद की गई है। ड्राइवर को भी पूछताछ के लिए हिरासत में लिया गया है। 

सड़क के रास्ते निकले रांची
बताया जा रहा है कि संभवत: हेमंत सोरेन को सुबह छापेमारी की खबर मिल गई थी और वह रात को ही आवास से निकल गए थे। अटकलें हैं कि वह सड़क के जरिए दिल्ली से झारखंड के लिए रवाना हो गए। करीब 40 घंटे तक अटकलों के बाद सीएम के रांची पहुंचने की खबर आई। सत्ताधारी दल के विधायकों को सीएम आवास में बैठक के लिए बुलाया गया।

भाजपा ने बता दिया भगोड़ा, इनाम का भी ऐलान
हेमंत सोरेन को लेकर भाजपा ने दावा किया कि वह जांच एजेंसी के डर से भगोड़ा हो गए हैं। झारखंड भाजपा ने हेमंत सोरेन को लापता बताते हुए पोस्टर भी जारी कर दिया। भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी ने कहा कि सीएम को तलाशने वाले को 11 हजार रुपए का नकद इनाम दिया जाएगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें