ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News झारखंडहेमंत साथ होते तो...; जीत के बाद क्या बोलीं कल्पना सोरेन, शेयर कीं परिवार के साथ तस्वीरें

हेमंत साथ होते तो...; जीत के बाद क्या बोलीं कल्पना सोरेन, शेयर कीं परिवार के साथ तस्वीरें

Kalpana soren: जीत के बाद कल्पना सोरेन ने ससुर दिशोम गुरु शिबू सोरेन और सासू मां रूपी सोरेन का आशीर्वाद लिया। उन्होंने कहा कि यह जीत गांडेय समेत झारखंड की जनता का स्नेह है।

हेमंत साथ होते तो...; जीत के बाद क्या बोलीं कल्पना सोरेन, शेयर कीं परिवार के साथ तस्वीरें
Devesh Mishraहिन्दुस्तान,रांचीWed, 05 Jun 2024 08:56 AM
ऐप पर पढ़ें

Kalpana soren: गांडेय विधानसभा उपचुनाव में झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की पत्नी कल्पना सोरेन ने बड़े अंतर से जीत दर्ज की है। कल्पना तीन राउंड तक भाजपा प्रत्याशी दिलीप वर्मा से पीछे रहीं। पहले राउंड में कल्पना को 3346 व दिलीप वर्मा को 5285 वोट मिले। इसके बाद अगले दो और राउंड में भाजपा के दिलीप वर्मा को 9361 और 12826 वोट मिले।

दूसरे और तीसरे राउंड में झामुमो की कल्पना को 7119 और 10258 वोट से संतोष करना पड़ा। इस समय तक कल्पना भाजपा के दिलीप से 2568 मतों से पीछे थी, लेकिन जैसे ही चौथे राउंड की गिनती पूरी हुई झामुमो की कल्पना सोरेन को 16203 और भाजपा के दिलीप को 15055 वोट आए। यानी कल्पना ने भाजपा के दिलीप को पीछे छोड़ दिया। फिर उन्होंने 24वें राउंड तक कभी भाजपा को आगे बढ़ने नहीं दिया। 24 वां राउंड पूरा होने के बाद उन्हें कुल 109827 और भाजपा को 82678 वोट मिले। यानी कल्पना मुर्मू सोरेन ने 27149 मतों के बड़े अंतर से जीत दर्ज कर लीं।

इस सीट पर कल्पना सोरेन की उम्मीदवारी के साथ यह हॉट सीट बन गया था। इस सीट पर एक बार जनता पार्टी और दो-दो बार भाजपा और कांग्रेस का कब्जा रहा था। पांच बार झामुमो भी इस सीट को हथियाने में सफल रहा है।

कल्पना बोलीं- यह जीत है स्नेह, आशीर्वाद, मेहनत और संघर्ष की
जीत के बाद कल्पना सोरेन ने ससुर दिशोम गुरु शिबू सोरेन और सासू मां रूपी सोरेन का आशीर्वाद लिया। उन्होंने कहा कि यह जीत गांडेय समेत झारखंड की जनता का स्नेह है, यह बाबा दिशोम गुरुजी, मां और परिवार का आशीर्वाद है, यह झामुमो परिवार के कर्मठ कार्यकताओं की मेहनत का प्रमाण है, यह हेमंत के संघर्ष और हिम्मत का साथ है। आज हेमंत साथ होते तो खुशियां अपार होती!

शेयर कीं परिवार के साथ तस्वीरें
एक्स पर परिवार के साथ तस्वीरें शेयर करते हुए कल्पना ने लिखा, 'गांडेय विधानसभा की यह जीत गांडेय की जनता की जीत है। आदरणीय बाबा, मां और परिवार के स्नेह और आशीर्वाद की जीत है। झामुमो तथा INDIA गठबंधन के साथियों की मेहनत की जीत है। गांडेय विधानसभा की जनता से किया वादा होगा पूरा। हेमंत है तो हिम्मत है! जय झारखण्ड!' 

Advertisement