ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News झारखंडरांची के इन इलाकों में आज नहीं आएगा पानी, 7 लाख से ज्यादा लोगों को परेशानी

रांची के इन इलाकों में आज नहीं आएगा पानी, 7 लाख से ज्यादा लोगों को परेशानी

कुछ जगहों पर पाइप लाइन के जोड़ से पानी का काफी रिसाव हो रहा है। पुराने जलशोधन केंद्र में भी वेल्डिंग का काम होगा। बताया गया कि देर शाम काम पूरा होने पर प्लांट से बूटी संप को पानी भेजा जाएगा।

रांची के इन इलाकों में आज नहीं आएगा पानी, 7 लाख से ज्यादा लोगों को परेशानी
Devesh Mishraहिन्दुस्तान,रांचीWed, 15 May 2024 07:02 AM
ऐप पर पढ़ें

झारखंड के रांची में बूटी जलागार से जुड़े रातू रोड और टाउन लाइन से घनी बसी आबादी वाले इलाके में बुधवार को जलापूर्ति नहीं होगी। इस कारण सात लाख से अधिक की आबादी को पानी नहीं मिलेगा। इस दौरान बूटी संप से रुक्का फिल्टर प्लांट तक पांच से अधिक स्थानों पर पाइप लाइन में रिसाव को बंद किया जाएगा।

इस कारण पीएचईडी की ओर से रुक्का जलशोधन केंद्र से दिन के नौ से देर शाम सात बजे तक बूटी जलागार को पानी नहीं भेजा जाएगा। पीएचईडी स्वर्णरेखा शीर्ष कार्य प्रमंडल के ईई चंद्रशेखर के मुताबिक, बूटी रोड में जुमार नदी पुल, रुक्का में बांस झुड और एनसीसी कैंप, नेवरी में रंगरोली पुल के समीप 30 इंच व्यास की मुख्य पाइप लाइन के अलावा दस और 12 इंच व्यास की पाइप लाइन कई स्थान पर क्षतिग्रस्त हो गई है।

काफी पानी का हो रहा रिसाव
बताया गया कि कुछ जगहों पर पाइप लाइन के जोड़ से पानी का काफी रिसाव हो रहा है। पुराने जलशोधन केंद्र में भी वेल्डिंग का काम होगा। बताया गया कि देर शाम काम पूरा होने पर प्लांट से बूटी संप को पानी भेजा जाएगा। देर रात जिला स्कूल लाइन से हिंदपीढ़ी व आसपास इलाके में जलापूर्ति होगी। शेष इलाकों को गुरुवार से पानी मिलेगा।

इन इलाकों में जलापूर्ति नहीं
पाइप लाइन में मरम्मत को लेकर रातू रोड लाइन से जुड़े इलाके बरियातू रोड, मोरहाबादी, कचहरी रोड, रातू रोड, हरमू रोड, अपर बाजार, महावीर चौक, बूटी रोड, टाटीसिलवे, नामकुम, कांटाटोली, कोकर, लालपुर, थड़पखना, पुरुलिया रोड, चुटिया, बहुबाजार सहित अन्य इलाकों को पानी नहीं मिलेगा। स्टेशन रोड, कडरू रोड, मेन रोड, हिंदपीढ़ी समेत अन्य इलाके में लोगों को नल से जल नहीं मिलेगा। 

यह भी जानिए: मरम्मत के नाम पर बहुबाजार में तीन घंटे बिजली आपूर्ति ठप
मरम्मत के नाम पर मंगलवार को बहुबाजार इलाके में करीब तीन घंटे बिजली आपूर्ति ठप रही। साथ ही सुबह से लेकर शाम पांच बजे तक पूरे इलाके में बिजली की आंख-मिचौनी होती रही। यह समस्या ब्रिज निर्माण को लेकर हुई।

इस दौरान बहुबाजार चौक पर केबल लगाने का कार्य किया गया। इस कारण बिना पूर्व सूचना के बड़े इलाके में बिजली आपूर्ति ठप रही। बाधित बिजली के कारण प्रगृति पथ, साहू टोली, बनस तालाब, ब्लाइंड स्कूल, मिशन कंपाउंड, बिशप कंपाउंड, बसर टोली, कठर टोली, नया टोली सहित आसपास का इलाका प्रभावित रहा। वहीं, बिरसा चौक स्थित बिरसा नगर में भी लोकल फॉल्ट के कारण करीब एक घंटे बिजली ठप रही और शाम में एक घंटे के अंतराल में बिजली के आने-जाने का सिलसिला भी बना रहा। दूसरी ओर, गाड़ीगांव पहान टोली में हाईवोल्टेज की समस्या हो गई। जिसके कारण कई घरों में मौजूद पंखे जल गए और बल्व फ्यूज हो गया।