DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   झारखंड  ›  गढ़वाः लेवी लेने आए तीन हथियारबंद नक्सलियों को ग्रामीणों ने दबोचा

झारखंडगढ़वाः लेवी लेने आए तीन हथियारबंद नक्सलियों को ग्रामीणों ने दबोचा

डंडई (गढ़वा) प्रतिनिधिPublished By: Yogesh Yadav
Tue, 11 May 2021 10:49 PM
गढ़वाः लेवी लेने आए तीन हथियारबंद नक्सलियों को ग्रामीणों ने दबोचा

लेवी की मांग को लेकर पहुंचे टीपीसी के तीन नक्सलियों को ग्रामीणों ने दबोच लिया। ग्रामीणों ने सबसे पहले पहले उनकी जमकर धुलाई की। उसके बाद तीनों को पुलिस को सौंप दिया गया। मामला थाना क्षेत्र के बौलिया गांव स्थित घटहुआ पहाड़ के पास सोमवार रात की है। 

घटना के संबंध में बताया जाता है कि तीनों हथियारबंद टीपीसी नक्सली ईंट भट्ठा मालिकों से लेवी की उगाही करने पहुंचे थे। लेवी की राशि वे ईंट-भट्ठा मालिकों से वसूलते उससे पहले ही ग्रामीणों के हत्थे चढ़ गए। शक के आधार पर ग्रामीणों ने तीनों उग्रवादियों को अपने कब्जे में ले लिया। उसके बाद उनसे पूछताछ की गई। पूछताछ के बाद उनकी मौके पर ही ग्रामीणों ने जमकर धुनाई कर दी।

उसके बाद रात में ही ग्रामीणों ने उन्हें स्थानीय पुलिस को सौंप दिया। उनसे पुलिस ने भी कड़ाई के साथ पूछताछ की। थाना प्रभारी सुनील कुमार पटेल ने बताया कि पुलिस उग्रवादियों को लेकर सुबह घटहुआ पहाड़ भी गई थी, पर वहां कुछ हाथ नहीं लगा। उन्होंने बताया कि पूछताछ के बाद तीनों को न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया। बताया जाता है कि टीपीसी नक्सलियों की ओर से छह महीने से फोन कर लेवी की मांग की जा रही थी।

हिन्दुस्तान में खबर प्रकाशित होने के बाद पुलिस ने कार्रवाई करते हुए 16 मार्च को डंडई थाना क्षेत्र के रारो गांव निवासी अखिलेश सिंह को लेवी मांगने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था। उधर बताया जाता है कि मेराल प्रखंड के पांच ईंट भट्ठा मालिक उन्हें लेवी का 40 हजार रुपए लेकर देने जा रहे थे। उससे पहले ही तीनों को ग्रामीणों ने पकड़ लिया। पकड़े गए नक्सलियों में शंकर चौधरी, रणजीत कुमार और रामाधीन राम शामिल हैं। शंकर और रणजीत थाना क्षेत्र के करके गांव का जबकि रामाधीन सदर प्रखंड के जोबराइया गांव का रहने वाला है।

संबंधित खबरें