ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंडVande Bharat: अब इस रूट पर चलने वाली वंदे भारत को लेकर हुआ बदलाव, लाखों यात्रियों को मिलेगा फायदा

Vande Bharat: अब इस रूट पर चलने वाली वंदे भारत को लेकर हुआ बदलाव, लाखों यात्रियों को मिलेगा फायदा

रेल मंत्रालय ने वंदे भारत ट्रेन का जहानाबाद स्टेशन पर ठहराव के लिए आदेश जारी कर दिया है। पूर्व मध्य रेल दानापुर के वरीय मंडल वाणिज्य प्रबंधक सरस्वती चंद्र ने इस आशय का पत्र भी जारी किया है

Vande Bharat: अब इस रूट पर चलने वाली वंदे भारत को लेकर हुआ बदलाव, लाखों यात्रियों को मिलेगा फायदा
Swati Kumariलाइव हिन्दुस्तान,रांचीFri, 01 Mar 2024 09:57 PM
ऐप पर पढ़ें

Vande Bharat Express Train: रेल यात्रियों के लिए जरूरी खबर पटना से चलकर रांची जाने वाली वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन को नया ठहराव प्रदान किया गया है। दरअसल, दानापुर मंडल के जहानाबाद स्टेशन पर गाड़ी संख्या 22349/22350 पटना-रांची-पटना वंदे भारत एक्सप्रेस का प्रायौगिक तौर पर 02 मिनट का ठहराव प्रदान करने का फैसला लिया है। रेल मंत्रालय ने वंदे भारत ट्रेन का जहानाबाद स्टेशन पर ठहराव के लिए आदेश जारी कर दिया है। 

जहानाबाद के सांसद चंदेश्वर प्रसाद चंद्रवंशी के प्रयास से जहानाबाद स्टेशन पर एक मार्च (शुक्रवार) से वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन का ठहराव शुरु होगा। 22349अप और 22350 डाउन वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन की शुक्रवार की सुबह करीब साढ़े सात बजे पटना से आने पर और ठहराव के बाद सांसद एक्सप्रेस ट्रेन को हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगे।

सांसद के अनुरोध पर रेल मंत्रालय ने वंदे भारत ट्रेन का जहानाबाद स्टेशन पर ठहराव के लिए आदेश जारी कर दिया है। पूर्व मध्य रेल दानापुर के वरीय मंडल वाणिज्य प्रबंधक सरस्वती चंद्र ने इस आशय का पत्र भी जारी किया है और जहानाबाद स्टेशन पर आयोजित समारोह में शामिल होने के लिए सांसद को मुख्य अतिथि के रूप में आमंत्रित किया है।

बता दें कि पटना से रांची जाने वाली वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन का जब ट्रायल हो रहा था उस समय से ही लोगों को यह उम्मीद थी कि जहानाबाद स्टेशन पर ऊक्त ट्रेन रुकेगी लेकिन जब ट्रेन का विधिवत संचालन शुरू हुआ और ट्रेन का ठहराव जहानाबाद में नहीं किया गया तो लोगों में निराशा हुई थी। व्यापक रेल यात्रियों की भावना को समझते हुए सांसद ने रेल मंत्री से मिलकर जहानाबाद स्टेशन पर ट्रेन के ठहराव के लिए काफी प्रयास किया था जिसके सार्थक नतीजे निकले।

अब जहानाबाद से ऊक्त ट्रेन पर सवार होकर यात्री गया, कोडरमा, हजारीबाग टाउन, बरकाकाना, मेसरा होते हुए रांची तक का सफर कम समय में तय कर सकेंगे। रेल मंत्रालय के इस निर्णय से रेल यात्रियों में खुशी है। बयान जारी कर सांसद ने प्रधानमंत्री और रेल मंत्री को इसके लिए धन्यवाद दिया है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें