ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंडपहलवानों पर पुलिस कार्रवाई पर बोले केंद्रीय मंत्री वीके सिंह- बाहरी लोग दंगा फैलाएंगे तो एक्शन होगा

पहलवानों पर पुलिस कार्रवाई पर बोले केंद्रीय मंत्री वीके सिंह- बाहरी लोग दंगा फैलाएंगे तो एक्शन होगा

जनरल वीके सिंह ने पुलिस की कार्रवाई को जायज ठहराते हुए कहा कि यदि पहलवानों को भड़काने के लिए बाहर के लोग दंगा फैलाने और लॉ एंड ऑर्डर खराब करने का प्रयास करेंगे तो ऐसी स्थिति में पुलिस अपना काम करेगी।

पहलवानों पर पुलिस कार्रवाई पर बोले केंद्रीय मंत्री वीके सिंह- बाहरी लोग दंगा फैलाएंगे तो एक्शन होगा
Suraj Thakurलाइव हिन्दुस्तान,रांचीMon, 29 May 2023 02:39 PM
ऐप पर पढ़ें

28 मई को जंतर-मंतर में भारतीय कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष बृजभूषण सिंह के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे पहलवानों पर पुलिसिया कार्रवाई को लेकर केंद्री मंत्री जनरल वीके सिंह ने बड़ा बयान दिया है। जनरल वीके सिंह ने पुलिस की कार्रवाई को जायज ठहराते हुए कहा कि यदि पहलवानों को भड़काने के लिए बाहर के लोग दंगा फैलाने और लॉ एंड ऑर्डर खराब करने का प्रयास करेंगे तो ऐसी स्थिति में पुलिस को अपना काम करना होगा। उन्होंने कहा कि पहलवानों के साथ क्या कुछ हो रहा यह सबको पता है। प्रशासन अपनी कार्रवाई कर रहा है। 

जनरल वीके सिंह ने पत्रकारों को दिया जवाब
जनरल वीके सिंह ने रांची में पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि पत्रकारों के आरोपों पर प्रशासन के लोग जांच और कार्रवाई कर रहे हैं और ऐसे में विरोध प्रदर्शन का राजनीतिक रूप देना सही नहीं है। गौरतलब है कि जनरल वीके सिंह आज ही रांची पहुंचे हैं। पत्रकारों ने उनसे दिल्ली में कल आंदोलनरत पहलवानों पर हुई कार्रवाई को लेकर सवाल पूछा था। 

28 मई को पहलवानों पर पुलिस की कार्रवाई
गौरतलब है कि 23 अप्रैल से ही भारतीय कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष सह बीजेपी सांसद बृजभूषण सिंह पर कार्रवाई की मांग को लेकर ओलंपिक मेडल विजेता पहलवान साक्षी मलिक, बजरंग पुनिया, विनेश फोगाट और संगीता फोगाट सहित दर्जन भर से ज्यादा पहलवान दिल्ली के जंतर-मंतर पर धरना दे रहे हैं। पहलवानों ने भारतीय कुश्ती महासंघ पर मनमाना रवैया, वित्तीय अनियमितता, सुविधाओं की कमी और अध्यक्ष बृजभूषण सिंह के खिलाफ यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया है। सुप्रीम कोर्ट के हस्तक्षेप के बाद एफआईआर दर्ज किया गया लेकिन पहलवानों का कहना है कि उनकी गिरफ्तारी क्यों नहीं हो रही। कल जब प्रधानमंत्री नए संसद भवन का उद्घाटन कर रहे थे तब आंदोलनरत पहलवान नए संसद भवन तक पैदल मार्च करना चाहते थे। पुलिस ने उन्हें रोका और साक्षी मलिक, बजरंग पुनिया और विनेश फोगाट सहित कई पहलवानों को हिरासत में लिया। हालांकि शीर्ष 3 पहलवानों को शाम को रिहा कर दिया गया। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें