ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंडदो लाख का इनामी पीएलएफआई कमांडर का दाहिना हाथ जग्गे पुलिस के हत्थे चढ़ा 

दो लाख का इनामी पीएलएफआई कमांडर का दाहिना हाथ जग्गे पुलिस के हत्थे चढ़ा 

उग्रवादी संगठन पीएलएफआई के दुर्दांत और संगठन में सबजोनल कमांडर का पद संभालने वाले उग्रवादी जगेशवर सिंह जग्‍गे को सिमडेगा पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। रविवार की दोपहर बाद मीडिया के समक्ष पेश करते...

दो लाख का इनामी पीएलएफआई कमांडर का दाहिना हाथ जग्गे पुलिस के हत्थे चढ़ा 
सिमडेगा, जिला प्रतिनिधिSun, 18 Nov 2018 09:22 PM
ऐप पर पढ़ें

उग्रवादी संगठन पीएलएफआई के दुर्दांत और संगठन में सबजोनल कमांडर का पद संभालने वाले उग्रवादी जगेशवर सिंह जग्‍गे को सिमडेगा पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। रविवार की दोपहर बाद मीडिया के समक्ष पेश करते हुए उसे जेल भेजा गया। एसपी संजीव कुमार ने जग्‍गे की गिरफ्तारी को बड़ी उपलब्धि बताते हुए कहा कि जग्‍गे की गिरफ्तारी के बाद पीएलएफआई का संगठन जिले में बेहद कमजोर हो गया है।  एसपी के अनुसार जिले में पीएलएफआई की गतिविधियां जग्‍गे के इशारे पर ही होती थी। पुलिस के साथ बानो थाना क्षेत्र में हुए कई मुठभेड़ में भी जग्‍गे शामिल था। जग्‍गे पीएलएफआई सुप्रीमो दिनेश गोप का बेहद करीबी था। 


जग्गे के साथ महिला साथी भी गिरफ्तार 
एसपी ने बताया कि उन्‍हें गुप्‍त सूचना मिली थी कि बानो थाना क्षेत्र के उकौली गांव में पीएलएफआई के रीजनल कमांडर गुज्‍जू गोप के नेतृत्‍व में संगठन की बैठक होने वाली है। सूचना के आलोक में अभियान एसपी निर्मल कुमार गोप के नेतृत्‍व में टीम का गठन करते हुए छापामारी के लिए भेजा। छापामारी के क्रम में बैठक में भाग लेने पहुंचे सबजोनल कमांडर जगेश्वर सिंह उर्फ जग्‍गे को एसके एक महिला साथी गायत्री कुमारी और एक पुरुष साथी कमल सिंह के साथ गिरफतार करने में सफलता हासिल हुई। 
उग्रवादी के पास एके 47 की गोली बरामद
प्रेसवार्ता में एसपी संजीव कुमार ने बताया कि गिरफतार उग्रवादी के पास से एक देशी कट्टा सहित कई जिंदा गोली बरामद की गई है। जग्‍गे के पास से एके 47 की छह जिंदा गोली, एसएलआर की सात गोली, दो जिंदा गोली, पीएलएफआई का पर्चा, नौ मोबाईल फोन, तीन पिठठु बैग, एक डायरी और अन्‍य दैनिक उपयोग की वस्‍तुएं बरामद की गई हैं। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें