DA Image
22 सितम्बर, 2020|12:50|IST

अगली स्टोरी

देवघर में इंटर की छात्रा की दुष्कर्म के बाद हत्या मामले में दो आरोपी गिरफ्तार

देवघर जिले के मोहनपुर थाना क्षेत्र के दहिजोर गांव के समीप गुरुवार को कुएं से लापता इंटर की छात्रा का शव बरामद करने के मामले में एसपी पीयूष पांडेय ने घटना के महज 24 घंटे के अंदर ही मामले का खुलासा कर लेने का दावा किया है। जांच के लिए एसपी की ओर से एसडीपीओ विकास चंद्र श्रीवास्तव के नेतृत्व में गठित टीम ने घटना में संलिप्त दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है। गिरफ्तार आरोपियों में मोहनपुर थाना क्षेत्र के दहिजोर गांव निवासी राजकिशोर यादव उर्फ छोटू और संतोष कुमार यादव शामिल हैं। आरोपी मृतका का गोतिया भाई लगता था। गिरफ्तार आरोपी के पास से पुलिस ने दो मोबाइल फोन भी जब्त किया है। उक्त बात की जानकारी एसपी पीयूष पांडेय ने शुक्रवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस कर दी। गिरफ्तारी के संदर्भ में एसपी बताया कि गिरफ्तार आरोपियों ने पुलिस द्वारा पूछताछ के क्रम में अपना अपराध स्वीकार कर लिया है। आरोपियों ने पूछताछ के दौरान पुलिस को जानकारी दी कि 28 अप्रैल को शाम साढ़े पांच बजे दोनों आरोपी छात्रा को अपने साथ लेकर गए थे। उसके बाद  एक आरोपी राजकिशोर यादव उर्फ छोटू ने छात्रा के साथ दुष्कर्म किया। दुष्कर्म करने के बाद आरोपी ने छात्रा के सिर पर वार कर उसे  जख्मी कर दिया और जख्मी अवस्था में ही उसे घटनास्थल पर स्थित मनरेगा कुआं में फेंक दिया। जिसके बाद गुरुवार को खोजबीन करने के क्रम में उसका शव कुएं से बरामद किया गया।
भाई से आरोपी का हुआ था झगड़ा
एसपी ने बताया कि घटना के दिन मृतका के भाई को यह जानकारी हुई थी कि उसकी बहन से आरोपी राजकिशोर यादव उर्फ छोटू बातचीत करता है। इस बात की जानकारी होने पर मृतका के भाई ने राजकिशोर यादव से पूछा था कि वह उसकी बहन से क्यों बात करता है और उसके द्वारा इसका विरोध भी किया गया था। जिसके बाद आरोपी द्वारा घटना को अंजाम दिया गया है।
आरोपी का कई लड़कियों से रहा है संबंध
आरोपी राजकिशोर यादव का कई लड़कियों से संबंध रहा है। पुलिस द्वारा आरोपी का मोबाइल खंगालने पर आरोपी युवक का कई लड़कियों के साथ संबंध होने की बात सामने आई है। इस बात की जानकारी आसपास के लोगों व स्थानीय लोगों द्वारा भी पुलिस को दी गई है।
28 अप्रैल को छात्रा के पिता ने थाने में दी थी शिकायत
इसके पूर्व घटना के दिन 28 अप्रैल को छात्रा के पिता द्वारा आरोपी राजकिशोर यादव उर्फ छोटू और संतोष कुमार यादव के विरुद्ध पुत्री को बहला-फुसलाकर शादी करने की नियत से अपहरण कर ले जाने की शिकायत मोहनपुर थाना में दी गई थी।

छापेमारी टीम के सदस्यों को दिया जाएगा रिवार्ड
एसपी पीयूष पांडेय ने कहा कि छापेमारी टीम में शामिल पुलिस अधिकारियों ने अच्छा कार्य किया है। छापेमारी टीम ने घटना के महज 24 घंटे के भीतर ही मामले का उद्भेदन कर आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। जिसको देखते हुए छापेमारी टीम में शामिल सभी पुलिस पदाधिकारी व कर्मियों को हौसला अफजाई करने के लिए रिवॉर्ड भी दिया जाएगा।

छापेमारी टीम में कौन-कौन थे शामिल
एसपी पीयूष पांडेय द्वारा गठित छापेमारी टीम का नेतृत्व एसडीपीओ विकास चंद्र श्रीवास्तव कर रहे थे। जबकि टीम में सदर अंचल इंस्पेक्टर मनोज कुमार, मोहनपुर थाना प्रभारी  लक्ष्मी प्रसाद मंडल, पीएसआई चंदन पांडेय, अमित कुमार, संगीता रजवार, एएसआई मुकेश कुमार सिंह, कौशलेंद्र कुमार व तकनीकी शाखा के सदस्य शामिल थे।

 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Two accused arrested in murder case after rape of Inter student in Deoghar