ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंडझारखंड में विसर्जन जुलूस के दौरान बेकाबू ट्रक ने लोगों को रौंदा, दो की मौत, कई घायल

झारखंड में विसर्जन जुलूस के दौरान बेकाबू ट्रक ने लोगों को रौंदा, दो की मौत, कई घायल

झारखंड के जमशेदपुर में मंगलवार की शाम को विसर्जन जुलूस के दौरान एक ट्रक का ब्रेक फेल हो गया। इसके ट्रक ने भीड़ को रौंद दिया जिसमें आधा दर्जन लोग घायल हुए हैं। एक शख्स की मौत हो गई है।

झारखंड में विसर्जन जुलूस के दौरान बेकाबू ट्रक ने लोगों को रौंदा, दो की मौत, कई घायल
Krishna Singhलाइव हिंदुस्तान,जमशेदपुरWed, 25 Oct 2023 08:14 AM
ऐप पर पढ़ें

झारखंड के जमशेदपुर में मंगलवार की शाम को विसर्जन जुलूस के दौरान एक दिल दहला देने वाला हादसा हुआ। बताया जाता है कि विसर्जन जुलूस के दौरान एक ट्रक का ब्रेक फेल हो गया। इससे वह बेकाबू होकर लोगों को रौंदता चला गया। हादसे में आधा दर्जन लोग दबकर जख्मी हो गए हैं। इनमें से दो लोगों की मौत हो गई है। मृतकों का नाम वीरेंद्र कुमार और अभिमन्यु गोराई बताया जाता है। वीरेंद्र किताडीह दुर्गा पूजा समिति का सदस्य था। घटना बिष्टूपुर स्थित बोधनवाला घाट की है।  

प्राप्त जानकारी के मुताबिक, जुगसलाई नया बाजार दुर्गापूजा समिति के विसर्जन जुलूस के दौरान अचानक एक ट्रक का ब्रेक फेल हो गया। इसके बाद ट्रक अनियंत्रित होकर लोगों को कुचलता चला गया। हादसे में आधा दर्जन लोग दबकर जख्मी हो गए। हादसे में एक शख्स की मौत हो गई है। मृतक का नाम वीरेंद्र कुमार था। वह किताडीह दुर्गा पूजा समिति का सदस्य बताया जाता है। घटना बिष्टूपुर स्थित बोधनवाला घाट की बताई जा रही है। घायलों में तीन डंका बजाने वाले शामिल हैं। 

घायलों में दो लोगों की हालत नाजुक है। सूचना पाते ही एक पुलिस टीम मौके पर पहुंची और हालात को संभाला। मौके पर एडीसी समेत अन्य पुलिस पदाधिकारी भी पहुंचे। घायलों को इलाज के लिए टाटा मुख्य अस्पताल भेजा गया है। इधर, घटना से आक्रोशित लोगों ने नदी किनारे की सहायता शिविर हंगामा किया, क्योंकि एंबुलेंस नहीं होने के कारण जख्मी को अस्पताल ले जाने में देरी हुई। 

बताया जाता है कि मां दुर्गा की प्रतिमा लेकर ट्रक को चालक नदी के किनारे उतर रहा था। इस दौरान ट्रक ब्रेक फेल हो गया और वह बेकाबू हो गया। ट्रक नदी की ओर लुढ़कने लगा। इससे नदी किनारे मौजूद श्रद्धालुओं में भगदड़ मच गई। बाजा बजाने वाले समेत 6 लोग इसकी चपेट में आ गए। पुलिस ने बताया कि जो शख्स ट्रक चला रहा था, उसे ड्राइविंग नहीं आती थी। पुलिस मामले की छानबीन कर रही है। घटना के बाद मौके पर अफरा-तफरी फैल गई। 

मंगलवार देर शाम घायलों से मिलने अस्पताल पहुंचे झारखंड के स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने बताया कि जमशेदपुर में देवी दुर्गा की प्रतिमा के विसर्जन के लिए शोभायात्रा में शामिल लोगों पर एक ट्रक पलट गया, जिससे दो व्यक्तियों की मौत हो गई और चार अन्य घायल हो गए। 

यह घटना बिष्टुपुर थाना अंतर्गत बोधनवाला घाट पर उस समय हुई, जब ट्रक ढलान पर था। स्वास्थ्य मंत्री ने अस्पताल का दौरा करने के बाद जारी एक बयान में कहा कि टाटा मेन हॉस्पिटल में दो लोगों की मौत हो गई, चार अन्य घायलों का उपचार किया जा रहा है। घायलों में दो की हालत गंभीर बताई जा रही है।

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि घटना में हताहत हुए लोग यहां बागबेड़ा इलाके में कीताडीह पूजा समिति के सदस्य थे। वे सभी विसर्जन की शोभायात्रा में शामिल हुए थे।

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने प्रतिमा विसर्जन के दौरान दो लोगों की मौत हो जाने पर शोक व्यक्त किया और घायलों के जल्द ठीक होने की कामना की है। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें