ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News झारखंडएकमात्र ट्रांसजेंडर जिसे नोटा से भी कम मिले वोट, क्या बोलीं किन्नर सुनैना

एकमात्र ट्रांसजेंडर जिसे नोटा से भी कम मिले वोट, क्या बोलीं किन्नर सुनैना

सुनैना ने कहा, 'मुझे जो वोट मिले हैं, उसे लेकर मैं चिंतित नहीं हूं। जिस तरह लोगों ने मुझे धनबाद सीट से एक प्रत्याशी के रूप में स्वीकार किया तथा मुझे प्यार एवं समर्थन दिया, उससे मैं खुश हूं।

एकमात्र ट्रांसजेंडर जिसे नोटा से भी कम मिले वोट, क्या बोलीं किन्नर सुनैना
Nishant Nandanभाषा,धनबादWed, 05 Jun 2024 01:55 PM
ऐप पर पढ़ें

धनबाद लोकसभा सीट से झारखंड की एकमात्र ट्रांसजेंडर उम्मीदवार को 'नोटा' (उक्त में से कोई नहीं) से भी कम वोट मिले हैं। मंगलवार को घोषित चुनाव परिणाम में यह बात सामने आई। सुनैना किन्नर ने इस सीट से निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में नामांकन पत्र दाखिल किया था और राष्ट्रीय एवं क्षेत्रीय दलों के बड़े उम्मीदवारों को चुनौती दी थी। सुनैना किन्नर को 3,462 वोट मिले जबकि 7,354 मतदाताओं ने ईवीएम में 'उपरोक्त में से कोई नहीं' (नोटा) का बटन दबाया।

सुनैना ने कहा, 'मुझे जो वोट मिले हैं, उसे लेकर मैं चिंतित नहीं हूं। लेकिन जिस तरह लोगों ने मुझे धनबाद सीट से एक प्रत्याशी के रूप में स्वीकार किया तथा मुझे प्यार एवं समर्थन दिया, उससे मैं खुश हूं। मैं गरीब और जरूरतमंदों की सेवा करने के अपने मिशन के लिए काम करती रहूंगी तथा बेरोजगारी, महंगाई एवं जलसंकट जैसे बड़े मुद्दे उठाती रहूंगी।'

धनबाद सीट पर 25 प्रत्याशी चुनाव मैदान में थे। केवल सुनैना ही नहीं, बल्कि 18 अन्य निर्दलीय प्रत्याशियों को भी 'नोटा' से कम मत मिले हैं। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के डुलू महतो ने तीन लाख से अधिक मतों से इस सीट पर जीत हासिल की है। उन्होंने अपनी निकटतम प्रतिद्वंद्वी कांग्रेस की अनुपमा सिंह को हराया है

धनबाद संसदीय सीट पर तीनों जेंडरों के प्रत्याशी खड़े थे। इससे पहले जब सुनैना किन्नर ने नामांकन किया था तब उन्होंने कहा था कि चींटी भी हाथी को हराती है। चुनाव से पहले सुनैना किन्नर ने रोड शो भी किया था। सुनैना किन्नर ने मतदान से पहले कहा था कि अगर वो चुनाव जीत जाती हैं तो धनबाद की सभी समस्याओं को दूर करेंगी।