DA Image
23 सितम्बर, 2020|1:23|IST

अगली स्टोरी

हिंदपीढ़ी में पुलिस पर हमला करने वाले तीन लोगों को जेल

हिंदपीढ़ी थाने की पुलिस और मेडिकल टीम पर हमला करने वालों पर अब कार्रवाई शुरू हो गई है। हिंदपीढ़ी पुलिस ने इस मामले में नामजद तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर गुरुवार को जेल भेज दिया। इनमें मो एकराम और मो सलीम के अलावा वह मरीज (अब निगेटिव) शामिल है, जिसको लाने गई टीम पर हमला हुआ था। इस मामले में बाकी लोगों की तलाश जारी है।
बता दें कि 13 अप्रैल को आरोपी मरीज (उस समय संक्रमित अब ठीक) को रिम्स में भर्ती कराने के लिए जब पुलिस और मेडिकल की टीम हिंदपीढ़ी गई थी, उसी वक्त स्थानीय लोगों ने पुलिस और मेडिकल टीम पर हमला कर दिया था। पत्थरबाजी कर एम्बुलेंस को क्षतिग्रस्त कर दिया था। टीम के साथ मारपीट भी की गई थी। मामले में जमील खान, शादाब खान के अलावा मो सलीम, मो परवेज, मो शमशेर और मो हाशिम के खिलाफ हिंदपीढ़ी थाने में प्राथमिकी दर्ज की गई थी। इसके अलावा 500 अज्ञात लोगों पर केस किया गया था। हिंदपीढ़ी थाना प्रभारी ज्ञान रंजन सिंह ने बताया कि बवाल करने में शामिल रहे, सभी लोगों को जेल भेजा जाएगा।

सीआरपीएफ की सख्ती से घर में दुबके लोग
हिंदपीढ़ी में सीआरपीएफ और जिला पुलिस ने सख्ती बरतनी शुरू कर दी है। इसी के तहत गुरुवार को पुलिस की टीम ने लॉकडाउन का उल्लंघन करने वालों को खदेड़ा। भट्टी चौक और ग्वाला टोली चौक पर जवानों ने कई युवाओं की जमकर धुनाई भी की। हर चौक-चौराहों पर सीआरपीएफ के जवान तैनात रहे। कोई भी व्यक्ति घर से निकल रहा था तो तैनात जवान उन्हें वापस घर भी भेज रहे थे। पुलिस की सख्ती के बाद  हिंदपीढ़ी की अन्य सड़कें थर्ड स्ट्रीट, माली टोला, सेकेंड स्ट्रीट, मारवाड़ी कॉलेज गली, लेक रोड आदि जगहों पर सन्नाटा पसर गया। जवानों ने पूरे इलाके में फ्लैग मार्च भी किया।

मस्जिदों से घर में रहने का किया जा रहा ऐलान
हिंदपीढ़ी की कई मस्जिदों से गुरुवार को लोगों को घर में रहने की अपील की जा रही थी। राइन मस्जिद से जोहर के बाद से लगातार माइक से यह ऐलान किया जा रहा था कि सभी घर में रहें। लॉकडाउन का पालन करें, प्रशासन का सहयोग करें।  

15 लोगों का लिया गया सैंपल
जिला प्रशासन की ओर से कोरोना की जांच लगातार जारी है। हिंदपीढ़ी के विभिन्न इलाकों में गुरुवार को 15 लोगों का कारोना का सैंपल लिया गया। डीएसपी नीरज कुमार ने बताया कि हिंदपीढ़ी के अलावा अन्य हॉटस्पॉट जोन से 25 लोगों का सैंपल जांच के लिए लिया गया। सभी सैंपल को रिम्स भेज दिया गया है। दो दिन बाद रिपोर्ट आने पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Three people who attacked police in Hindpidhi are jailed