ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंडझारखंड पुलिस ने जंगलों में घेरकर मारे तीन नक्सली, दो एके-47 सहित भारी मात्रा में हथियार बरामद

झारखंड पुलिस ने जंगलों में घेरकर मारे तीन नक्सली, दो एके-47 सहित भारी मात्रा में हथियार बरामद

गुमला जिले के कामडारा थाना क्षेत्र में पीपुल्स लिबरेशन फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएलएफआई) के खिलाफ सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी मिली है। सुरक्षाबलों ने मुठभेड में तीन तीन पीएलएफआई उग्रवादियों को मार गिराया...

झारखंड पुलिस ने जंगलों में घेरकर मारे तीन नक्सली, दो एके-47 सहित भारी मात्रा में हथियार बरामद
गुमला कामडारा, हिटीSun, 24 Feb 2019 07:49 PM
ऐप पर पढ़ें

गुमला जिले के कामडारा थाना क्षेत्र में पीपुल्स लिबरेशन फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएलएफआई) के खिलाफ सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी मिली है। सुरक्षाबलों ने मुठभेड में तीन तीन पीएलएफआई उग्रवादियों को मार गिराया है। मारे गये उग्रवादियों की पहचान नहीं हो सकी है। सुरक्षा बल और पुलिस ने शनिवार रात से इलाके की घेराबंदी शुरू कर दी थी। वहीं रविवार की सुबह करीब छह बजे कोबरा 209 जवानों के साथ स्थानीय पुलिस गुमला-खूंटी ने संयुक्त कार्रवाई में तीन कट्टर माओवादियों को मार गिराया। मुठभेड़ में कुछ और भी उग्रवादियों को गोली लगने की खबर है,लेकिन वे भाग निकले। सुरक्षा बल और पुलिस का पूरे इलाके में सर्च ऑपरेशन जारी है। 

कामडारा थाना में आयोजित प्रेस वार्ता में डीआईजी अमोल बी होमकर ने बताया कि एक सूचना के आधार पर सुरक्षाबलों ने गुमला के जिले कामडारा थाना क्षेत्र में उग्रवादियों को पहाड़गांव आमटोली और टुरुंडू वनटोली के बीच जंगल में घेर लिया। गुमला और खूंटी की इस सीमावर्ती क्षेत्र में पीएलएफआई सुप्रीमो दिनेश गोप के होने की सूचना पर सुरक्षा बल और पुलिस के जवान वहां पहुंचे थे। पुलिस और सुरक्षा बल ने घिर चुके उग्रवादियों को सरेंडर करने के लिए कहा ,लेकिन उग्रवादी सरेंडर करने के बजाये गोलीबारी शुरू कर दी, जिसके बाद सुरक्षा बलों ने जवाबी कार्रवाई की।

 

करीब एक घंटे तक चली गोलीबारी के बाद इलाके में चले सर्च आपरेशन के दौरान मारे गये तीन पीएलएफआई उग्रवादियों के शवों को बरामद किया गया। मारे गए के पास से दो एके-47 राइफलें, दो 315 बोर की राइफल, एक विदेशी पिस्टल ,एक नाईन एमएम पिस्टल,315 बोर का कट्टा,एक लाख से अधिक के लेवी के रूपये , 50 से अधिक मोबाईल , दो वायरलेस सेट, मोबाईल चार्जर, काफी संख्या में मोबाईल सिम और दैनिक उपयोग की समान बरामद किया गया है। मारे गए माओवादियों की पहचान की जा रही है। पुलिस अधिकारियों का कहना है उनके पास से एके 47 राइफलें मिलने से यह साफ है कि वे बड़े खतरनाक उग्रवादी होंगे। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें