ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंडझारखंड में जेजेएमपी सब जोनल कमांडर सहित 3 उग्रवादी गिरफ्तार, नक्‍सली पर्चे और 200 गोलियां भी बरामद

झारखंड में जेजेएमपी सब जोनल कमांडर सहित 3 उग्रवादी गिरफ्तार, नक्‍सली पर्चे और 200 गोलियां भी बरामद

लातेहार पुलिस ने हरतुआ जंगल के पास सोमवार को छापेमारी कर जेजेएमपी के सब जोनल कमांडर विनय कुमार सिंह उर्फ विनय सिंह चेरो सहित तीन उग्रवादियों को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार उग्रवादियों में विनय के...

झारखंड में जेजेएमपी सब जोनल कमांडर सहित 3 उग्रवादी गिरफ्तार, नक्‍सली पर्चे और 200 गोलियां भी बरामद
हिन्‍दुस्‍तान टीम ,लातेहारTue, 19 Oct 2021 06:51 AM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

लातेहार पुलिस ने हरतुआ जंगल के पास सोमवार को छापेमारी कर जेजेएमपी के सब जोनल कमांडर विनय कुमार सिंह उर्फ विनय सिंह चेरो सहित तीन उग्रवादियों को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार उग्रवादियों में विनय के अलावा जेजेएमपी के एरिया कमांडर विश्वनाथ उरांव उर्फ प्रदीप उरांव और दस्ता के सदस्य सुजीत उरांव शामिल हैं। पुलिस ने गिरफ्तार उग्रवादियों के पास से 315 बोर की 200 गोलियां, नक्सली पर्चा के बुकलेट, नक्सली रसीद बुक, आठ मोबाइल, एक स्कूटी, एक चार्जर और चार डायरी जब्त किया है।

डीएसपी ने बताया कि लातेहार एसपी अंजनी अंजन को गुप्त सूचना मिली थी कि उग्रवादी हरतुआ और ओरवाई के आसपास देखे गए हैं। इस सूचना के बाद छापेमारी अभियान चलाया गया। इस दौरान दौरान हरतुआ के पास दुलसलमा सतबरवा के विनय सिंह,मनिका बरवाही के विश्वनाथ उरांव और मनिका डोकी निवासी सुजीत उरांव को दबोचा गया। तीनो 28 सितंबर को हुई मुठभेड़ में शामिल थे।

सबजोनल कमांडर के खिलाफ 22 मामले हैं दर्ज

लातेहार पुलिस के हत्थे चढ़े जेजेएमपी के तीन उग्रवादियों में सब जोनल कमांडर विनय सिंह के खिलाफ 22 मामले दर्ज हैं। इससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि सब जोनल कमांडर विनय किस दर्जे का उग्रवादी है। अपने नक्सली वारदात के जरिये वह पुलिस के लिए चुनौती बन गया था। पुलिस के अनुसार सबजोनल कमांडर विनय सिंह के खिलाफ लातेहार थाना के अलावे चंदवा, मनिका, छिपादोहर, हेरहेंज और गारू थाना में आर्म्स एक्ट सहित अन्य धाराओं के तहत मामला दर्ज है। सबसे ज्यादा मनिका थाना में इसके खिलाफ प्राथमिकी दर्ज है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें