ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंडधनबाद के केंदुआ बाजार में भीषण आग, एक ही परिवार के तीन लोगों की जलकर मौत

धनबाद के केंदुआ बाजार में भीषण आग, एक ही परिवार के तीन लोगों की जलकर मौत

धनबाद/पुटकी, हिन्दुस्तान टीम। केंदुआ के अंदर बाजार में सोमवार की रात सवा नौ बजे भीषण आग लग गई। आग ने हंसते-खेलते परिवार को तबाह कर दिया। आग व दमघोंटू धुएं से एक ही परिवार के तीन लोगों की मौत।

धनबाद के केंदुआ बाजार में भीषण आग, एक ही परिवार के तीन लोगों की जलकर मौत
Sudhir Jhaहिन्दुस्तान,धनबादTue, 14 Nov 2023 09:11 AM
ऐप पर पढ़ें

धनबाद/पुटकी, हिन्दुस्तान टीम। केंदुआ के अंदर बाजार में सोमवार की रात सवा नौ बजे भीषण आग लग गई। आग ने हंसते-खेलते परिवार को तबाह कर दिया। आग व दमघोंटू धुएं से एक ही परिवार के तीन लोगों ने तड़प-तड़प कर दम तोड़ दिया। हादसे में करीब छह लोग घायल हो गए। घटना में पीड़ित समेत कुल सात दुकानें जल गईं।

केंदुआ के अंदर बाजार में नीचे जनरल स्टोर में लगी आग भड़क गई। देखते-देखते ऊपर तल पर रहनेवाले जनरल स्टोर के मालिक के परिवार के लोग आग और धुएं की चपेट में आ गए। आग तेजी से पूरे घर के अंदर और पास के ठाकुर बीड़ी प्रतिष्ठान में फैल गई। घटना में दुकान मालिक सुभाष गुप्ता की मां उमा देवी (70 साल), बहन प्रियंका गुप्ता (32 साल) और पुत्री सौम्या गुप्ता उर्फ मौली (6 साल) की मौत हो गई। परिवार के अन्य सदस्यों का धनबाद के अलग-अलग अस्पतालों में इलाज चल रहा है। घटना के बाद अफरा-तफरी मच गई। तत्काल आसपास के लोग मौके पर पहुंचे और राहत कार्य शुरू किया। 

बड़ी मशक्कत से तीन घंटे के बाद आग पर काबू पाया गया। स्थानीय युवकों ने बांस की सीढ़ी से प्रथम तल स्थित मकान मालिक की खिड़की तोड़ी। बांस की सीढ़ी से ही घर में फंसे लोगों को बाहर निकाल कर अस्पताल पहुंचाया। आग के कारणों का पता नहीं चल पाया है। आग लगने के दो घंटे बाद धनबाद से दो छोटे और दो बड़े दमकल पहुंचे। इससे पहले, युवाओं की बहादुरी के कारण घर में फंसे 4 लोगों को निकाला गया। इस दौरान वीरेंद्र चौरसिया और तुषार वर्णवाल जख्मी हो गए।  

सीढ़ी पर धुआं फैलने के कारण फंसे लोग
केंदुआ बाजार के अंदर तंग गली में सुभाष गुप्ता की दुकान है। वे रात नौ बजे दुकान एसके जनरल स्टोर बंद कर चल गए। इस बीच सवा नौ बजे दुकान से किसी ने धुआं निकलता देखा और इसकी सूचना परिजनों को दी। सूचना पाते ही परिजन छत से नीचे उतरे और शटर खोलकर उठाया, तो आग की तेज लपटें बाहर की ओर निकलीं। लपटों की चपेट में बाहर की अन्य दुकानें भी आ गईं। पलक झपकते घर की सीढ़ी पर आग और दमघोंटू धुआं फैल गया। सीढ़ी पर चारों ओर अंधेरा छा गया। कोई भी ऊपर से नीचे नहीं आ पा रहा था। इस दौरान कोहराम मच गया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें