ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंडरांची में भारत-इंग्लैंड मैच पर आतंकी हमले का साया, पन्नू ने वीडियो जारी कर दी धमकी; सुरक्षा बढ़ी

रांची में भारत-इंग्लैंड मैच पर आतंकी हमले का साया, पन्नू ने वीडियो जारी कर दी धमकी; सुरक्षा बढ़ी

आतंकी पन्नू ने सीपीआई(माओवादी) से कहा है कि अगर रांची में आदिवासियों की जमीन पर क्रिकेट मैच होता है, तो वे मैच के दौरान बवंडर मचाएं। किसी भी हालत में भारत और इंग्लैंड के बीच मैच नहीं होने दें।

रांची में भारत-इंग्लैंड मैच पर आतंकी हमले का साया, पन्नू ने वीडियो जारी कर दी धमकी; सुरक्षा बढ़ी
Abhishek Mishraहिन्दुस्तान,रांचीWed, 21 Feb 2024 07:50 AM
ऐप पर पढ़ें

खालिस्तानी संगठन ने रांची के धुर्वा स्थित जेएससीए स्टेडियम में भारत और इंग्लैंड के बीच होने वाले टेस्ट मैच में हमले की धमकी दी है। आतंकी संगठन के गुरुपतबंत सिंह पन्नू ने इससे संबंधित वीडियो सोशल मीडिया (यूट्यूब) पर जारी किया है।

आतंकी पन्नू ने उग्रवादी संगठन सीपीआई(माओवादी) से कहा है कि अगर रांची में आदिवासियों की जमीन पर क्रिकेट मैच होता है, तो वे मैच के दौरान बवंडर मचाएं। किसी भी हालत में भारत और इंग्लैंड के बीच मैच नहीं होने दें। इस धमकी के बाद धुर्वा इलाके में दहशत का माहौल है। मामले की जानकारी मिलने के बाद एएसआई मदन कुमार महतो के बयान पर पन्नू के खिलाफ धुर्वा थाने में प्राथमिकी दर्ज की गई है।

दर्ज प्राथमिकी में कहा गया है कि पन्नू ने आदिवासियों के मन में सरकार के प्रति घृणा पैदा करने का प्रयास किया है। पुलिस मामले की छानबीन में जुट गई है। एएसआई की ओर से थाने में दिए गए आवेदन में कहा गया है कि 23 से 27 फरवरी के बीच भारत-इंग्लैंड के बीच जेएससीए स्टेडियम में पांच दिनों तक चौथा टेस्ट मैच खेला जाना है। सिख फॉर जस्टिस के पन्नू, जो वर्तमान में अमेरिका में रहता है, उसने यूट्यूब पर वीडियो जारी कर भारत- इंग्लैंड के मैच को रद्द करने को कहा है। प्राथमिकी में कहा गया है कि आतंकी संगठन का दोनों देशों के बीच खेल संबंधों को बिगाड़ना उद्देश्य है।

भारत और इंग्लैंड के कप्तानों को भी दी गई धमकी

आतंकी पन्नू ने भारत के कप्तान रोहित शर्मा और इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टॉक्स को धमकी देते हुए वीडियो जारी किया है। दोनों देशों के कप्तानों से कहा है कि वे किसी भी हाल में मैच नहीं खेलें। इंग्लैंड टीम को अपने देश वापस जाने की भी चेतावनी देते हुए धमकी दी है। 

धमकी के बाद क्रिकेट स्टेडियम की सुरक्षा बढ़ी

रांची पुलिस ने आतंकी पन्नू की धमकी के बाद जेएससीए स्टेडियम की सुरक्षा बढ़ा दी है। स्टेडियम और उसके आसपास के इलाके में एक हजार से अधिक फोर्स की तैनाती की गई है। स्टेडियम के हर प्रवेश द्वार पर जवानों को तैनात किया गया है।

सभी को निर्देश दिया गया है कि किसी भी दर्शक को किसी तरह का सामान अपने साथ स्टेडियम के अंदर नहीं लाने दें। गहन जांच करने के बाद भी स्टेडियम में प्रवेश करने दें।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें